पूर्व सीएम कमलनाथ का बयान
पूर्व सीएम कमलनाथ का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

शराब की दुकानें खोलना संभव है, धार्मिक स्थल क्यों नहीं: पूर्व CM नाथ

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कोरोना संकट में लॉक डाउन के चोथे दौर के समापन पर मुख्यमंत्री शिवराज ने जहां आगामी लॉक डाउन के विषय में जानकारी दी वहीं इसके विपरित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार के विपक्ष में बयान देते हुए कहा कि राज्य में एक जून से आवश्यक मापदंडों का पालन सुनिश्चित कराकर धार्मिक स्थल भी खोलने का निर्णय लिया जाना चाहिए।

इस सम्बन्ध में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा कि राज्य सरकार कर्नाटक और पश्चिम बंगाल की तरह यह कदम उठाए। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में आमजन की इच्छा के विपरीत लॉकडाउन में भी शराब की दुकानें खोली जा सकती हैं, तो आमजन की आस्था के केन्द्र धार्मिक स्थल अभी तक बंद क्यों हैं।

श्री कमलनाथ ने अन्य ट्वीट के माध्यम से किसानों को खाद मुहैया कराने का मामला भी उठाया है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने किसानों के हित में फ़ैसला लेते हुए उन्हें सहजता से खाद उपलब्ध कराने के लिये 80 प्रतिशत खाद सहकारी समितियों के माध्यम से और 20 प्रतिशत निजी क्षेत्र के माध्यम से बेचने का प्रावधान किया था।

लेकिन अब प्राप्त जानकारी के अनुसार मौजूदा सरकार ने खाद बिक्री के इस फ़ार्मूले को बदलते हुए इसे 55 प्रतिशत सहकारी समितियों के माध्यम से और 45 प्रतिशत निजी क्षेत्रों के माध्यम से बिक्री का प्रावधान किया है। उन्होंने इस निर्णय को किसान विरोधी बताया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT