मध्यप्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मध्यप्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

गुरुग्राम पहुंचे पूर्व सीएम, भाजपा विधायकों से की मुलाकात

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जारी सियासत अब अंतिम दौर पर है। सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के तत्काल बाद विश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना है। इसी बीच आज यानि रविवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुग्राम के ITC ग्रैंड भारत होटल पहुंचे। जहां मप्र के भाजपा विधायक ठहरे हुए हैं। वहीं मिली जानकारी के अनुसार भाजपा विधायकों को रविवार रात 10 बजे विशेष विमान से लेकर खुद शिवराज सिंह दिल्ली से भोपाल पहुंच सकते हैं।

मध्य प्रदेश में भाजपा ने फ्लोर टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है। राज्यपाल ने विधानसभा में 16 मार्च यानि सोमवार को कमलनाथ सरकार को फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है। विधानसभा में बहुमत पेश कर पाना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। चर्चा में है कि भाजपा की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह कांग्रेस के बागी और अपने समर्थक विधायकों को अपने पक्ष बनाए रखें।

इससे पहले राज्यपाल लालजी टंडन ने बहुमत परीक्षण के लिए पत्र लिखकर निर्देश जारी किए हैं। इस पत्र में कहा गया है कि मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र 16 मार्च 2020 को प्रातः 11 बजे प्रारंभ होगा और मेरे अभिभाषण के तत्काल बाद एकमात्र कार्य विश्वास प्रस्ताव पर मतदान होगा। विश्वासमत मत विभाजन के आधार पर बटन दबाकर ही होगा और अन्य किसी तरीके से नहीं किया जाएगा।

मप्र के राजनीतिक घटना क्रम पर मध्यप्रदेश नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मीडिया से चर्चा कर कहा कि, मैं पूछना चाहता हूं क्या संसद या किसी विधानसभा की कार्रवाई कोरोना या किसी चीज़ के कारण रोकी है? ये सिर्फ अल्पमत सरकार को कुछ समय के लिए बचाने की कोशिश है।परन्तु अब इस सरकार को कोई नहीं बचा सकता क्योंकि वोटों में बहुत लंबा अंतर है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT