पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा  Social Media
मध्य प्रदेश

पूर्व मंत्री अपने ही बयान से फसे मुश्किलों में, पुलिस कर सकती है कार्रवाई

Aditya Shrivastava

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में पूर्व की कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे सज्जन सिंह वर्मा अपने ही बयान से मुश्किलों में आ गए हैं। उन्होंने लड़कियों की शादी की उम्र पर बयान देते हुए कहा था कि डॉक्टर के अनुसार लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं। उनके इस बयान पर उनके बयान को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने नोटिस भेजकर उनसे 2 दिन में जवाब मांगा था। लेकिन वर्मा ने अपना जवाब नहीं दिया। इस कारण से राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने कहा है।

पूर्व मंत्री ने लड़कियों की शादी की उम्र पर दिए आपत्तिजनक बयान को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने 2 दिन में जवाब मांगा था। आयोग के नोटिस के बाद भी वर्मा ने किसी तरीके का अपना जवाब नहीं दिया इस पर आयोग ने वर्मा के बयान को अधिकारों का उल्लंघन मानते हुए डीजीपी को वर्मा पर कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

डीजीपी को लिखे पत्र में आयोग ने कहा है कि सार्वजनिक रूप से दिया गया बयान गंभीर विषय है। बयान देने वाले विधानसभा के सदस्य हैं। इस विषय में उचित कार्रवाई की जाए। आयोग के नोटिस पर दो दिन में जवाब नहीं देने के मामले को आयोग ने यूनाइटेड नेशंस के बाल अधिकार मामलों की गाइड लाइन का उल्लंघन माना है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि देश में लड़कियों की शादी की उम्र 18 की बजाए 21 साल होनी चाहिए। इस मुद्दे पर समाज में सार्थक बहस करनी चाहिए। जब लड़के के लिए शादी की उम्र 21 है, तो फिर लड़की के परिपक्वता की उम्र भी 21 साल होनी चाहिए। सीएम के इस बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा था कि डॉक्टर के अनुसार लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है। जब पहले से तय है 18 साल तो 18 साल ही क्यों नहीं?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT