RGPV पूर्व VC सुनील कुमार रायपुर से गिरफ्तार
RGPV पूर्व VC सुनील कुमार रायपुर से गिरफ्तार Raj Express
मध्य प्रदेश

RGPV भ्रष्टाचार मामले में भगोड़े घोषित पूर्व VC सुनील कुमार रायपुर से गिरफ्तार

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 19 करोड़ रुपए की हेरफेरी का है आरोप।

  • इस मामले में अब भी फरार है दो आरोपी।

RGPV Former VC Arrested By Bhopal Police : भोपाल, मध्यप्रदेश। राजीव गांधी विश्विद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफ़ेसर सुनील कुमार को कुछ दिन पहले पुलिस ने भगौड़ा घोषित कर दिया था। अब जानकारी सामने आई है कि, पुलिस ने पूर्व VC सुनील कुमार को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है। उन पर RGPV में लगभग 19 करोड़ रुपए की हेरा फेरी करने का आरोप है। इस मामले में दो अन्य आरोपियों को भगोड़ा घोषित किया गया था जो अब भी फरार हैं।

इस मामले में तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत समेत रिटायर हो चुके फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेश वर्मा को भोपाल पुलिस ने भगौड़ा घोषित किया था। तीनों आरोपियों पर पुलिस ने 3 - 3 हजार का नगद इनाम घोषित किया था। तीनों पर अपराधिक षडयंत्र कर विश्वविद्यालय की 19.48 करोड़ रुपए की राशी निजी खातों में अंतरिम किये जाने जाने का आरोप है। इस मामले में गांधीनगर पुलिस थाने में 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी।

गांधीनगर पुलिस थाने में जिन पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें पूर्व कुलपति प्रोफ़ेसर सुनील कुमार और तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत समेत रिटायर हो चुके फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेश वर्मा, मयंक कुमार के साथ - साथ दलित संघ सोहागपुर का नाम शामिल है। मयंक कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था पूर्व कुलपति प्रोफ़ेसर सुनील कुमार को पुलिस ने पकड़ लिया है। अब दो आरोपी फरार चल रहे हैं।

बता दें कि, RGPV के पूर्व कुलपति प्रो. सुनील कुमार ने भोपाल जिला अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी। पूर्व रजिस्ट्रार प्रो. आरएस राजपूत की अग्रिम जमानत याचिका भोपाल जिला अदालत ने पुलिस की आपत्ति के बाद खारिज कर दी थी। एक दिन पहले ही मध्यप्रदेश सरकार ने ने पूर्व कुलपति प्रोफ़ेसर सुनील कुमार को निलंबित किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT