MCU भोपाल का दीक्षांत समारोह 15 सितम्बर को होगा
MCU भोपाल का दीक्षांत समारोह 15 सितम्बर को होगा  RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MCU News: कोविड संक्रमण काल के बाद पत्रकारिता विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह 15 सितम्बर को होगा

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

  • दीक्षांत समारोह जून 2018 से दिसंबर-जनवरी 2023 तक पास हुए विद्यार्थियों के लिए।

  • विश्वविद्यालय ने छात्रों से आवेदन 6 सितम्बर तक मंगाए है।

भोपाल, मध्यप्रदेश। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह 15 सितम्बर 2023 को आयोजित होगा। दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। यह दीक्षांत समारोह जून 2018 से दिसंबर-जनवरी 2023 तक पास हुए मास्टर्स के विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन मंगाए गए हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 6 सितम्बर है हालांकि, इसके बाद भी विलम्ब शुल्क के साथ आवेदन किया जा सकता है। कोविड संक्रमण काल के बाद MCU पत्रकारिता विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह हो रहा है। इसके पहले तृतीय दीक्षांत समारोह साल 2018 में आयोजित हुआ था।

यह विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह होगा जिसमें पूर्व में मास्टर्स की डिग्री प्राप्त कर चुके अभ्यार्थी शामिल होंगे। विश्वविद्यालय द्वारा इस सम्बन्ध में सूचना जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि, चतुर्थ दीक्षांत समारोह 15 सितंबर को आयोजित है। विश्वविद्यालय द्वारा जून 2018 से दिसंबर 2022 जन 2023 में आयोजित स्नातकोत्तर (मास्टर्स) उपाधि परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को ही उक्त दीक्षांत समारोह में उपाधियां प्रदान की जायेंगी।

इस दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए छात्रों को 6 सितम्बर तक आवेदन करना है। इसके लिए छात्रों को 250 रुपए का शुल्क जमा करना होगा। आवेदन करने के लिए लिंक 9 सितम्बर तक खुली रहेगी लेकिन छात्रों को इसके लिए 450 रुपए जमा करने पड़ेंगे।

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय का सूचना पत्र

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT