नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी
नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी  Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

छतरपुर: जापान में नौकरी के नाम पर दर्जनों लोगों से लाखों की ठगी

Pankaj Yadav

हाइलाइट्स :

  • जापान में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा।

  • दर्जनों लोगों से की गई लाखों रुपये की ठगी।

  • नौकरी के नाम पर लाखों रुपये गवां चुके लोग पहुंचे खजुराहो थाने।

  • प्रतिव्यक्ति से 3 लाख 10 हजार रुपये की ठगी।

राज एक्‍सप्रेस। जापान में नौकरी लगवाने के नाम पर खजुराहो के दिनेश मिश्रा पिता रामस्वरूप मिश्रा द्वारा दर्जनों लोगों से लाखों रुपये की ठगी की गई है। मामला तब प्रकाश में आया जब नौकरी के नाम पर लाखों रुपये गवां चुके हैं लोग, खजुराहो थाने पहुंचे।

डेढ़ दर्जन लोग पहुंचेे थाने :

लगभग डेढ़ दर्जन लोगों ने थाने पहुंच कर एक शिकायती आवेदन देते हुए पुलिस को बताया कि, दिनेश मिश्रा ने उनसे कहा कि जापान की एक कंपनी को 70 से 80 नौकरों की जरुरत है। वेतन के नाम पर 90 हजार रुपये दिलाने की बात कहते हुए आरोपी ने इन लोगों से वीजा बनवाने, जापानी भाषा सिखाने सहित अन्य अहर्तायें पूरी करने के लिए प्रतिव्यक्ति 3 लाख 10 हजार रुपये ठग लिए। आरोपी बीस दिन पहले इन सभी से पैसे लेकर फरार हो चुका है और अब उसका मोबाईल नम्बर भी नहीं लग रहा है।

शिकायत कर्ताओं ने बताया-

दिनेश मिश्रा ने उनके परिवार से 50 रूपये के स्टाम्प पर अनापत्ति प्रमाण-पत्र भी बनवा लिया। कई लोगों ने दिनेश को अपने बैंक खाते से अथवा कर्ज लेकर नगद राशि दी थी और अब ये लोग अपना पैसा पाने के लिए पुलिस से गुहार लगा रहे हैं। खजुराहो थाना प्रभारी रावेंद्र सिंह बागरी ने आवेदन लेकर मामले की जांच करने की बात कही है।

इन लोगों से हुई ठगी :

खजुराहो पुलिस को मोहन रजक, राजेश रजक, राहुल रजक, आकाश रजक, ओमप्रकाश रजक, राजू रजक, सतीश रजक, दीपक रजक, अनंतराम रैकवार, संतोष रैकवार, रमेश रैकवार, दयाराम पटेल, कमलेश पटेल, अरविंद रजक, रविन्द्र पाल, भागीरथ रजक, सुरेन्द्र रजक निवासी खजुराहो ने लिखित शिकायत दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT