मैत्री क्रिकेट मैच
मैत्री क्रिकेट मैच Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

पेप्टेक टाउन में हुआ पुलिस और पत्रकारों के बीच मैत्री क्रिकेट मैच

Author : Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। छतरपुर शहर की नौगांव रोड स्थित पेप्टेक टाउन कॉलोनी में रविवार को आयोजित किए गए पुलिस एवं छतरपुर प्रेस के मैत्री मैच में जिले के पत्रकार पुलिस की फिटनेस पर भारी पड़ गए। प्रेस इलेवन ने पुलिस इलेवन को 4 विकेट से रौंदते हुए इस मुकाबले को जीत लिया। डीआईजी अनिल माहेश्वरी के नेतृत्व में उतरी पुलिस टीम की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए गए थे, जिसके जवाब में प्रेस इलेवन ने 19वें ओवर में इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

पत्रकार इलेवन की ओर से अंकुर यादव ने 25 गेंदों पर 52 रन की पारी खेलते हुए मैन ऑफ द मैच हासिल किया। इस मैच के आयोजक पेप्टेक ग्रुप के डायरेक्टर नीरज चौरसिया ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं आभार व्यक्त किया। रोमांचक रहा मुकाबला पेप्टेक टाउन के मैदान में आयोजित इस बहुप्रतीक्षित मैत्री मैच की शुरूआत टॉस के साथ हुई। पत्रकार इलेवन के कप्तान विनय चौरसिया ने टॉस जीतकर पुलिस की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

मैत्री मैच की शुरूआत

बल्लेबाजी करने उतरी पुलिस की टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में डीआईजी अनिल माहेश्वरी और राजनगर एसडीएम आईएएस स्वप्रिल वानखेड़े मैदान पर पहुंचे। सलामी जोड़ी ने 11-11 रन का स्कोर किया और इसके बाद यह जोड़ी आउट हो गई। इसके बाद एएसपी जयराज कुबेर और आरआई योगेन्द्र सिंह मैदान पर पहुंचे। एएसपी जयराज कुबेर ने जहां 12 रन बनाए तो वहीं आरआई योगेन्द्र सिंह सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। तदोपरांत पुलिस की ओर से विकटों का पतन शुरू हो गया।

हालांकि इस पारी को संभालते हुए रूपेश ने 11, पंकज शर्मा और वेदप्रकाश ने 31-31 रन बनाए लेकिन फिर जसवंत सिंह और प्रमोद बिना खाता खोले चलते बने। पुलिस की ओर से पवन ने 16 और शैलेन्द्र ने 6 रनों का योगदान दिया और इस तरह 20 ओवरों के निर्धारित खेल में पुलिस की टीम 19वें ओवर में ऑलआउट होकर 149 रन ही बना सकी। पुलिस की ओर से अरविंद दांगी, सीएसपी उमेश शुक्ला ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया। जवाब में उतरी पत्रकारों की टीम से भूपेन्द्र एवं दीपक ने पारी की शुरूआत की। लेकिन पत्रकारों को शुरूआत में ही दो झटके लगे। दीपक जहां 10 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं भूपेन्द्र ने टीम के लिए 8 रनों का योगदान दिया।

इसके बाद मनोज सोनी और अंकुर यादव ने पारी को संभाला। मनोज ने जहां 12 रन बनाए तो वहीं अंकुर यादव ने 25 गेदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। तदोपरांत पत्रकारों की ओर से दीपू जैन ने 10 रन और टीम के कप्तान विनय चौरसिया ने मैच को विजय पथ पर ले जाने के लिए शानदार 22 रनों का योगदान दिया। दूसरी तरफ हिमांशु अग्रवाल ने 10 गेदों पर 16 रन बनाए एवं अंचल ने 6 रनों का योगदान देकर अपनी टीम को विजयश्री दिलाई। पत्रकारों की टीम की ओर से मैदान पर मुरसलीन खान, सौरभ शुक्ला, सुरेन्द्र गुप्ता, पंकज यादव, गौरव अग्रवाल, संदीप यादव, रामेश्वर पटेल का सराहनीय योगदान रहा।

शानदार प्रदर्शन

इन्होंने किया शानदार प्रदर्शन

मुकाबले के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के अंतर्गत विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ शानदार बल्लेबाजी के लिए पुलिस टीम के वेदप्रकाश को ट्रॉफी दी गई तो वहीं बेस्ट फील्डर के लिए तीन शानदार कैच लेने वाले विनय चौरसिया को ट्राफी से सम्मानित किया गया। इसी तरह अंकुर यादव को भी मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी सौंपी गई। बेस्ट बॉलर के रूप में अंचल शुक्ला को तीन शानदार विकेट लेने के लिए ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT