जी-20 की 3 दिवसीय बैठक इंदौर में होगी।
जी-20 की 3 दिवसीय बैठक इंदौर में होगी। RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

G-20 की मीटिंग इंदौर में, विदेशों के मंत्री Chappan में करेंगे डिनर, स्पेशल वाटर प्रूफ डोम किया गया तैयार

gurjeet kaur

हाइलाइट्स:

  • जी-20 की एप्लायेंस वर्किंग ग्रुप और लेबर व एप्लायेंस मिनिस्टर्स की 3 दिवसीय बैठक इंदौर में होगी।

  • बैठक में कई वीवीआईपी गेस्ट शामिल होंगे।

  • मीटिंग के आखिरी दिन यानि 21 जुलाई को इंदौर की प्रसिद्ध छप्पन दुकान में डिनर रखा गया है।

G-20 Meeting In Indore: इंदौर। G-20 की एप्लायेंस वर्किंग ग्रुप और लेबर व एप्लायेंस मिनिस्टर्स की 3 दिवसीय बैठक इंदौर में होगी। इसके लिए इंदौर में जोरों शोरों से तैयारियां की जा रहीं हैं। इन मीटिंग्स में कई वीवीआईपी गेस्ट शामिल होंगे। मीटिंग के आखिरी दिन यानि 21 जुलाई को इंदौर की प्रसिद्ध छप्पन दुकान में डिनर रखा गया है जिसमें 20 देशों के मंत्री सहित कई जनप्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय ने इस डिनर में शामिल होने वाले गेस्ट की लिस्ट बनाई है। केवल इन्ही लोगों को 21 जुलाई को इंदौर की मशहूर छप्पन दुकान में एंट्री मिलेगी। सुरक्षा की दृष्टि से आम जन को छप्पन दुकान में एंट्री नहीं मिलेगी।

56 दुकान विशेष सुरक्षा जोन में :

इस डिनर के चलते पूरे 56 दुकान को विशेष सुरक्षा जोन में रखा गया है। इस डिनर के लिए वेटर, कुक और स्टाफ का ड्रेस कोड भी तैयार किया गया है। इन्हे अलग-अलग आईडी भी दिए गए हैं। इस साल मध्यप्रदेश में बारिश अधिक हो रही है इससे महमानों को कोई तकलीफ न हो इसके लिए विशेष वाटर प्रूफ डोम बनाये गए हैं। छप्पन दुकान क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी जाएगी।

इंदौर में होने वाली G-20 मीटिंग की तैयारियों को लेकर कलेक्टर इलैया राजा ने बताया कि, इस कार्क्रम के आयोजन के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां स्टाफ को सौंपी गई है। जो कर्मचारी इसमें शामिल होने वाले हैं उन्हें स्वछता, व्यवहार के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके अलावा जहां वीवीआईपी गेस्ट रुकने वाले हैं, वहां स्थानीय प्रशासन और पुलिस द्वारा मॉक-ड्रिल की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT