एनकाउंटर विकास दुबे पर घोषित इनाम की राशि का हकदार तय
एनकाउंटर विकास दुबे पर घोषित इनाम की राशि का हकदार तय Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

एनकाउंटर विकास दुबे पर घोषित इनाम की राशि का हकदार तय,इन्हें मिलेगी राशि

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। उत्तरप्रदेश के कानपुर में बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिस वालों की हत्या करने वाला 5 लाख का इनामी एनकाउंटर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर घोषित 5 लाख रुपये का इनाम को लेकर कानपुर एसएसपी ने उज्जैन पुलिस को चिट्ठी लिखी थी कि किसे दें घोषित इनाम? इस पत्र के बाद तय किया गया है कि उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे पर घोषित पांच लाख रुपये की इनाम किसे दिया जाए।

इन्हें मिलेगा दुबे पर घोषित 5 लाख का इनाम :

एनकाउंटर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर घोषित 5 लाख रुपये के इनाम को लेकर जो मध्यप्रदेश पुलिस को चिट्ठी मिली है इस पर उज्जैन एसपी ने इनाम की राशि के लिए कमिटी गठित की थी लेकिन अब यह तय हो गया है कि यह राशि उज्जैन पुलिस को दी जाएगी। इसके लिए उज्जैन पुलिस ने एक कमेटी बनाई है, जो इस राशि को मिलने वाले लोगों के नाम को तय करेगी।

नामों के आधार पर राशि का होगा बंटवारा :

बता दें कि कमेटी इनाम की राशि किसे देना है, उनके लिए उज्जैन पुलिस नाम को तय करेगी और उसके बाद नामों की संख्या के आधार पर राशि का बंटवारा होगा। आपको बताते चलें कि आरोपी को पकड़ने मे कई के नाम सामने आए हैं इसलिए पुलिस नाम तय कर रही है उसके बाद ही राशि का बंटवारा होगा।

आरोपी को पकड़ने मे कई के नाम आए सामने

-सबसे पहले एक फूल वाले ने मंदिर में तैनात सुरक्षा गार्ड को जानकारी दी थी।

-उसके बाद सुरक्षा गार्ड ने ये जानकारी एक सिपाही को दी थी।

-सिपाही ने महिला प्लाटून कमांडर को आरोपी के मंदिर में होने की सूचना दी थी।

-फिर ये जानकारी महिला प्लाटून कमांडर ने उज्जैन एसपी को दी थी इसके बाद ही आरोपी को पकड़ा गया था।

आपको बता दें कि गैंगस्टर विकास दुबे मध्य प्रदेश में उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़वाया था, एनकाउंटर के डर से विकास दुबे ने योजनाबद्ध तरीके से सरेंडर किया था, लेकिन फिर भी उसने चालाकी करने की कोशिश की थी जिसके चलते पुलिस ने विकास दुबे को कोशिश को नाकाम करते हुए एनकाउंटर कर मौत के घाट उतार दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT