गरबा में हुनर दिखा रहे बच्चे,पढ़ाई में भी करें नाम रोशन : डीआईजी
गरबा में हुनर दिखा रहे बच्चे,पढ़ाई में भी करें नाम रोशन : डीआईजी Saurabh Shukla
मध्य प्रदेश

गरबा में हुनर दिखा रहे बच्चे, पढ़ाई में भी करें नाम रोशन : डीआईजी

Author : Saurabh Shukla

राज एक्सप्रेस। जिले को गरबा महोत्सव से परिचय कराने वाली हिन्दू उत्सव समिति आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। 12 साल पहले समिति ने ही महोत्सव की शुरूआत की थी। महोत्सव प्रेमी बढ़ते गए और सिलसिला शुरू हो गया। गुरूवार देर रात तक हिन्दू उत्सव समिति के सांस्कृतिक मंच से एक से एक प्रस्तुतियां देखने को मिलीं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीआईजी अनिल माहेश्वरी रहे। उन्होंने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि महोत्सव में बच्चे अद्भुत प्रस्तुतियां दे रहे हैं। पढ़ाई में भी इसी तरह अच्छे प्रयास करें ताकि उनका और शहर का नाम रोशन हो सके।

स्थानीय हायर सेकेण्डरी स्कूल क्रमांक 2 के खेल मैदान में तीन अक्टूबर से शुरू हुए गरबा महोत्सव की दूसरी शाम भी विभिन्न मनमोहक प्रस्तुतियां हुईं। कार्यक्रम के संरक्षक क्षेत्रीय विधायक आलोक चतुर्वेदी, मुख्य अतिथि डीआईजी अनिल माहेश्वरी, समिति अध्यक्ष पवन मिश्रा सहित अन्य अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलन कर मां दुर्गा की आरती के साथ कार्यक्रम की शुरूआत हुई।

संरक्षक विधायक श्री चतुर्वेदी ने कहा

हिन्दू उत्सव समिति ने बच्चों को जो सांस्कृतिक प्लेटफार्म दिया है उसको भरपूर सहयोग दिया जाएगा ताकि बच्चे अपनी प्रतिभा निखार सकें। पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी सहित अन्य अतिथियों ने भी अपनी शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम का संचालन प्रमोद त्रिपाठी ने किया।

गरबा महोत्सव में करीब एक दर्जन ग्रुप अपनी प्रस्तुतियां दे रहे हैं। जिन कार्यक्रमों ने वाहवाही लूटी उनमें आर्यन डांस एकेडमी की प्रस्तुति रही, तेरी मिट्टी में मिल जावां गीत पर अच्छी प्रस्तुति दी गई। भगवांधारी ग्रुप, लावनी ग्रुप, केएन मेमोरियल ग्रुप, एडिफाय स्कूल ग्रुप, पावनी ग्रुप, यूनिक डांस एकेडमी आदि की भी प्रस्तुतियां बेहद सराहनीय रहीं।

हर्ष और साक्षी ने जीता सेल्फी कान्टेस्ट

हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष पवन मिश्रा ने बताया कि इस बार सोशल मीडिया में सेल्फी को अधिक से अधिक लाईक मिलने पर संबंधित युवक-युवती को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है। गरबा मैदान में सेल्फी लेकर फेसबुक और इंस्टाग्राम में डालने पर जिसे अधिक से अधिक लाईक मिलते हैं उसे पांच-पांच सौ रूपए का पुरस्कार दिया जाता है। यह पुरस्कार हर्ष शुक्ला और साक्षी महसोनिया को दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT