70 लाख से बनेगी गौ शाला, विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया भूमि पूजन
70 लाख से बनेगी गौ शाला, विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया भूमि पूजन Social Media
मध्य प्रदेश

70 लाख से बनेगी गौ शाला, विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया भूमि पूजन

राज एक्सप्रेस

संत हिरदाराम नगर, मध्यप्रदेश। भोपाल इंदौर हाईवे पर बने कोलूखेड़ी स्थित हनुमान मंदिर भोपाल बायपास पर 70 लाख की राशि से नगर निगम भोपाल गौ शाला का निर्माण करेगा।मंगलवार को गौ शाला के निर्माण कार्य का शिलान्यास क्षेत्रीय हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने गुरु जी रामशरण दास जी के मुख्य आतिथ्य में किया।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि गौ माता को इधर उधर घूमते या किसी दुर्घटना का शिकार होते देखते है, तो इस बात की पीड़ा सिर्फ सनातन धर्म को मानने वाले व्यक्ति को ही होती है। गौ माता जिसके लिए करोड़ो घरों से पहली रोटी निकाली जाती हो, हमारे कन्हैया की गौ माता की रक्षा हम नही करेंगे तो कौन करेगा? श्री शर्मा ने कहा कि गौ माता के संवर्धन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो काम किये वह आज दिनांक तक किसी प्रधानमंत्री द्वारा नही किये गए। प्रधानमंत्री जी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए डेरी उद्योग को बढ़ावा दिया। इन डेरी उद्योगों के बूते आज गौ माता की वजह से करोड़ो परिवार अपना जीवन यापन कर रहे है। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में अनेक गौ शालाओं का निर्माण कराया गया। श्री शर्मा ने बड़ी संख्या में उपस्थित नागरिक बन्धुओ से अपील करते हुए कहा कि गौ शाला का निर्माण शासन द्वारा कराया जा रहा है परंतु इन गौ शालाओं का सफल संचालन सामाजिक सहयोग के बिना संभव नही है। विधायक शर्मा की अपील पर बड़ी संख्या में नागरिक गौ शाला के संचालन के लिए आगे आये, यही नही गौशाला के सफल संचालन हेतु 25 लोगो ने 5 लाख 71 हजार रुपए का आर्थिक सहयोग की घोषणा की।

25 लोगो से 5 लाख 71 हजार रुपए जमा हुए, ट्रस्ट बनाया जाएगा :

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि गौ शाला के सफल संचालन हेतु ट्रस्ट बनाया जाए। जिन लोगो ने आज सहयोग राशि की घोषणा की है उनकी राशि चेक के द्वारा ट्रस्ट में जमा कराकर उन्हें सदस्य बनाया जाए। विधायक रामेश्वर शर्मा ने ट्रस्ट निर्माण कराने हेतु एसडीएम हुजूर आकाश श्रीवास्तव को निर्देश भी दिए। इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष राम बंसल, सहित गई ग्रामीणजन मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT