खण्डवा के गोकुल गांव में भूगर्भीय हलचल
खण्डवा के गोकुल गांव में भूगर्भीय हलचल Gaurav Jain
मध्य प्रदेश

खण्डवा के गोकुल गांव में भूगर्भीय हलचल

Author : Gaurav Jain

राज एक्सप्रेस : खण्डवा के गोकुल गांव में पिछले एक सप्ताह से हो रही भूगर्भीय हलचल ने ग्रामीणों का जीना मुश्किल कर दिया है, गांव में हो रही इस हलचल से ग्रामीण और प्रशासन दोनों पशोपेश में हैं। मोघट थाना अंतर्गत गोकुल गांव में पिछले एक सप्ताह से गांव के पास के खेत में जमीन के अंदर हो रही हलचल के बाद ग्रामीण डरे और सहमें हुए हैं।

खेत में लगातार जमीन के अंदर पानी के बुलबुले उठ रहे हैं और धमाके हो रहे हैं, मंगलवार रात्रि हुए धमाके के बाद कई घरों की दीवारों में दरारें पड़ गई, ग्रामीण अपने बच्चों और बुजुर्गों को लेकर सड़कों पर आ गए, डरे हुए ग्रामीण इधर-इधर सड़कों पर बैठकर जिला प्रशासन को तत्काल बुलवाकर सर्वे कराने की मांग करने लगे। घटना के बाद से ग्रामीण रात्रि में नहीं बल्कि दिन में भी अपने-अपने घरों के बाहर ही सो रहे हैं।

ग्रामीणों के शोर-शराबे और हंगामे के बाद खण्डवा एसडीम ने समझाइश दी

एसडीम और पुलिस बल ने तत्काल मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश दी। साथ ही इस भूगर्भीय हलचल की हकीकत की जानकारी के लिए नागपुर जूलॉजिकल टीम द्वारा सर्वे करवाने का आश्वासन भी दिया। बहरहाल संजीव केशव पांडे (एसडीएम-खण्डवा) जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद लोगों के अंदर इस भूगर्भीय हलचल से पर्दा उठने की उम्मीद जरूर जाग गई है। लेकिन गनीमत यह है की इन छिटपुट हलचलों में कोई बड़ी घटना नहीं घटित हुई है जिससे लोगों को जान-माल का नुकसान हो। प्रशासन को चाहिए की जल्द वक्त रहते इसकी तह में जाकर डर-डर के जीवन जीने को मजबूर ग्रामीणों को इससे छुटकारा दिलाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT