श्योपुर: सरकारी स्कूल में कराई भूत प्रेत की पूजा, बकरा-मुर्गा काटकर मनाई पार्टी
श्योपुर: सरकारी स्कूल में कराई भूत प्रेत की पूजा, बकरा-मुर्गा काटकर मनाई पार्टी प्रशान्त सोनी
मध्य प्रदेश

श्योपुर: सरकारी स्कूल में कराई भूत प्रेत की पूजा, बकरा-मुर्गा काटकर मनाई पार्टी

Author : राज एक्सप्रेस

श्योपुर। श्योपुर जिले के कराहल अंतर्गत भीमनगर के सरकारी स्कूल में अमावस्या की रात को भूतों की पूजा कर के बलि बकरा, मुर्गा काटकर पार्टी हुई, दूसरे दिन सुबह जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी लगी कि सरकारी स्कूल की रसोईघर में बकरा, मुर्गा काटकर बना खाना देख कर हंगामा खड़ा कर दिया है, वहीं स्कूल में किये गये घोर कृत्य के लिए ग्रामीणों ने सरकारी विद्यालय के समूह संचालक को खरी खोटी ही नहीं सुनाई, बल्कि शिक्षक को बुला कर पंचायत बुलवाई जिसमें भी पार्टी पर जबरदस्त हंगामा हुआ।

ग्रामीणों ने शिक्षक को बताया कि रात को सरकारी स्कूल की रसोईघर के बर्तनों में समूह संचालक ने बकरा मुर्गा बनाया पार्टी कर बर्तनों को खराब कर दिए हैं, इसलिए हमारे बच्चों को खाना नहीं खिलाया जाए। भूत प्रेत की पूजा की गई है, हम अब स्कूल नहीं भेजेंगे।

शिक्षक ने कराहल संकुल प्राचार्य व बीएसी को मामले से अवगत कराकर समूह पर ग्रामीणों की मांग पर कार्रवाई किये जाने की बात कही है। लेकिन बीईओ समूह पर कार्रवाई की जगह जांच करने की बात बोल रहे हैं। हालाकि दो घण्टे चली बहस के बाद समूह संचालक के परिजनों ने हाथ जोकर पंचायत में माफी मांग ली है।

वायरल वीडियो में ग्रामीण बोले, सुनो हमारे बच्चे नहीं खाएंगे खाना

वनांचल में एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें सरकारी स्कूल में खाना नहीं खाने को लेकर बहस छिड़ी हुई है, हरियाली अमावस्या को रात में ठाकुर बाबा स्व सहायता समूह के संचालक अध्यक्ष सचिव के नाते रिश्तेदारों ने स्कूल में भूत प्रेत की पूजा कर सरकारी स्कूल के रसोईघर में बकरा, मुर्गा पार्टी की। सुबह जब ग्रामीणों को पता चला तो ग्रामीणों ने शिक्षक अशोक पाठक को बुलाकर हुई पार्टी के वीडियो दिखाए। जिसमें पार्टी होने के सबूत व सब्जी में हड्डियां दिखाई दीं, साथ में रसोई गैस बर्तनों में जूठन फैली डली थी। सरकारी बर्तनों में खाना खाया गया था, जिसमें बच्चे भोजन करते हैं। ग्रामीण अब अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ाने और भोजन करने के लिए मना कर रहे हैं।

आपका कहना

समूह पर खाना बनाने के साथ बर्षों से सुबह स्कूल की साफ सफाई बच्चों के भोजन करने के बाद बर्तन साफ करने कि जिम्मेदारी थी, इसलिए स्कूल के ताले की चाबी रहती थी। ये पता नहीं था कि ये रात को पार्टी करेंगे, सीएसी को शिकायत कर दी है।

अशोक पाठक, शिक्षक, प्राथमिक विद्यालय भीमनगर

यदि समूह द्वारा अस प्रकार का कार्य किया गया है तो वह गलत है, संकुल प्राचार्य को जांच करने के लिए बोल देता हूं जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

एसपी भार्गव, बीईओ, कराहल

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT