MP Board Result 2024
MP Board Result 2024 Social Media
मध्य प्रदेश

10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर- MPBSE ने इस विषय में बोनस अंक देने का किया फैसला

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए एक खुशखबरी

  • विद्यार्थियों को दो अंक बोनस में देने देने का फैसला

  • इस संबंध में माशिमं ने आदेश जारी कर दिए है

MP Board Result 2024 : एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार करने वाले विद्यार्थियों के लिए एक खुशखबरी की खबर सामने आई है। खबर ये है कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 10-12वीं बोर्ड परीक्षा के स्टूडेंट को इस विषय में बोनस अंक देने का फैसला किया है।

दरअसल मूल्यांकनकर्ताओं की कमेटी ने सभी प्रश्नों की जांच की तो पाया कि, कई प्रश्नों के आदर्श उत्तर में गलती निकली है। इसे लेकर ही मंडल ने तय किया कि, छात्रों को बोनस अंक दिए जाएंगे। मप्र बोर्ड के 10वीं व 12वीं के उज्जैन जिले सहित प्रदेश के विद्यार्थियों को एक विषय दो अंक बोनस में दिए जाएँगे।

10वीं-12वीं के विद्यार्थियों को दो अंक बोनस में देने के आदेश जारी

माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों को दो अंक बोनस में देने के आदेश जारी किए हैं, मिली जानकारी के मुताबिक, 12वीं के छात्रों को रसायनशास्त्र (Chemistry) में बोनस अंक दिए जाएंगे, इसके अलावा गणित में चार प्रश्नों के उत्तर में गलती होने पर भी विद्यार्थियों द्वारा अन्य विधि से सही हल किए जाने पर भी अंक प्रदान करने के किए जाएंगे वही 10वीं कक्षा में अंग्रेजी विषय में बोनस अंक दिए जाएंगे, अब इस संबंध में माशिमं ने आदेश जारी कर दिए है।

15 अप्रैल तक आएगा रिजल्ट!

बता दें, कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा खत्म हो चुकी है, इस साल 10वीं व 12वीं में करीब 17 लाख विद्यार्थी शामिल हुए, ऐसे में अब विद्यार्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल का 10वीं व 12वीं का परिणाम अप्रैल अंत तक घोषित किए जाने की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT