भोपाल से शुरू होने वाली 5 ट्रेनों में मिलेगा जनरल टिकट
भोपाल से शुरू होने वाली 5 ट्रेनों में मिलेगा जनरल टिकट Social Media
मध्य प्रदेश

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, भोपाल से शुरू होने वाली 5 ट्रेनों में मिलेगा जनरल टिकट

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई

  • ट्रेन में अब आम लोगों का सफर हुआ आसान

  • भोपाल से शुरू होने वाली ये ट्रेनों में मिलेगा जनरल टिकट

  • इन 5 ट्रेनों में दी जाएगी यह सुविधा

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना का प्रभाव कम होते ही आम जनजीवन फिर से पटरी पर लौट रहा है। इस बीच ही रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक अब एमपी की राजधानी भोपाल में आम लोगों का सफर आसान होने जा रहा है क्योंकि सोमवार से जनरल टिकट (General Ticket) मिलना शुरु हो जाएगा।

5 ट्रेनों में सोमवार से मिलेगा जनरल टिकट :

बता दें कि राजधानी भोपाल (Bhopal) से शुरू होने वाली 5 ट्रेनों में सोमवार से जनरल टिकट मिलेगा। रेल प्रशासन द्वारा सामान्य श्रेणी में सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए अनरिजर्व (जनरल) टिकट पर यात्रा करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। भोपाल मंडल से प्रारंभ/खत्म होने वालीं इन ट्रेनों में अनरिजर्व कोच निर्धारित कर उनमें अनरिजर्व टिकट पर यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

इन 5 ट्रेनों में फिर से मिलेगा जनरल टिकट

  1. हबीबगंज-आधारताल- हबीबगंज इंटरसिटी

  2. भोपाल-दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस

  3. इटारसी भोपाल इटारसी विंध्याचल एक्सप्रेस

  4. भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी

  5. इटारसी से प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस

ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को 8 नवंबर से मिलने लगेगी ये सुविधा :

बताते चलें कि, इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों (Passengers) को यह सुविधा 8 नवंबर से मिलने लगेगी, डीआरएम (DRM) ने बताया कि रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह व्यवस्था शुरू करने का निर्णय लिया है।

देश-प्रदेश में जहां वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण दर में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है, वहीं मध्यप्रदेश एमपी में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या घट रही है, प्रदेश में कोरोना के मामले कम होते देख सभी चीजें खुल गई है। वहीं, कोरोना के समय बंद हुई ट्रेन एक बार फिर शुरु होने जा रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT