10-12वीं बोर्ड के स्टूडेंट को बोनस नंबर देने की घोषणा
10-12वीं बोर्ड के स्टूडेंट को बोनस नंबर देने की घोषणा Social Media
मध्य प्रदेश

खुशखबरी: MPBSE ने 10-12वीं बोर्ड परीक्षा के स्टूडेंट को बोनस नंबर देने की घोषणा की

Priyanka Yadav

MP Board Result: मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की 10-12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी की खबर सामने आई है। खबर ये है कि,मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10-12वीं बोर्ड परीक्षा के स्टूडेंट को बोनस नंबर देने की घोषणा की। इसका लाभ प्रदेशभर के करीब 19 लाख छात्र-छात्राओं को मिलेगा। 

MPBSE ने बोनस अंक देने का किया फैसला :

दरअसल यह बोनस नंबर बोर्ड द्वारा प्रश्नपत्रों में गलती के कारण दिया जा रहा है। 10वीं के सामाजिक विज्ञान और 12वीं के संस्कृत, फिजिक्स, इतिहास और गणित के प्रश्नपत्रों में गलती हुई थी, पेपर में गलतियों के चलते विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बोनस नंबर देने की यह घोषणा पेपर में हुई गलतियों के चलते लिया गया है। ऐसे में मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने चारों पेपर में बोनस अंक देने का फैसला किया है।

19 लाख विद्यार्थियों को मिलेंगे बोनस अंक :

मिली जानकारी के मुताबिक कक्षा 10वीं के सामाजिक विज्ञान के अलावा 12वीं के संस्कृत, फिजिक्स, इतिहास, गणित समेत कई विषयों में बोनस अंक दिए जाएंगे। इस संबंध में मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

अब स्टूडेंट को अपना रिजल्ट अच्छा आने की उम्मीद :

बता दें, इस साल एपमी बोर्ड की परीक्षा में कुल 18 लाख 22 हजार स्टूडेंट शामिल हुए, इसमें 10वीं के स्टूडेंट की संख्या 9 लाख 65 हजार और 12वीं के स्टूडेंट की संख्या 8 लाख 57 हजार है बोर्ड परीक्षा में शामिल इन स्टूडेंट को अब रिजल्ट का इंतजार है, ऐसे में अब इन स्टूडेंट के लिए ये बड़ी खुशखबरी की खबर है, जिससे स्टूडेंट को अपना रिजल्ट अच्छा आने की उम्मीद है। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT