मध्य प्रदेश के पेंशनर्स को अब मिलेगी महंगाई राहत राशि
मध्य प्रदेश के पेंशनर्स को अब मिलेगी महंगाई राहत राशि Social Media
मध्य प्रदेश

खुशखबरी : मध्य प्रदेश के साढ़े चार लाख पेंशनर्स को अब मिलेगी 17% महंगाई राहत राशि

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में पेंशनर्स के लिए एक खुशखबरी की खबर सामने आई है। बता दें कि मध्य प्रदेश के साढ़े चार लाख पेंशनर्स को अब 17 प्रतिशत महंगाई राहत राशि मिलेगी। मुख्यमंत्री की अनुमति मिलने के बाद आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में वित्त विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

पेंशनर्स को मिलेगा लाभ :

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के साढ़े 4 लाख पेंशनर्स को साल भर में 4200 रूपए से 5000 रूपए तक का लाभ मिलेगा। पेंशनर्स को एक अक्टूबर 2021 से छठे वेतनमान में 10 फीसद जब के सातवें वेतनमान (7th Pay Commission) में 5 फीसद महंगाई भत्ता दिया जाएगा। जिसके बाद छठे वेतनमान के लिए कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 164 फीसद है। वही सातवें वेतनमान के लिए यह 17 फीसद हो गया है।

MP सरकार ने पेंशनर्स को दी बड़ी सौगात :

नए साल से पहले मध्य प्रदेश सरकार ने पेंशनर्स को बड़ी राहत दी है। मध्य प्रदेश के साढ़े चार लाख पेंशनर्स को अब 17 फीसद महंगाई राहत मिलेगी। दरअसल वित्त विभाग ने मंगलवार को 5 फीसद की राहत में वृद्धि के आदेश जारी किए हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश में पेंशनर द्वारा महंगाई राहत बढ़ाने की मांग काफी समय से की जा रही थी।

वित्त विभाग ने आदेश जारी किए

बताते चलें कि, MP सरकार ने दीपावली से पहले अक्टूबर माह में राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 8% बढ़ाया था। तब सीएम ने ट्वीट कर कहा था- प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता 8% बढ़ाकर कुल 20% किया जाएगा। ये नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्टूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा। लंबित वेतनवृद्धि का 50% नवम्बर 2021 और शेष 50% राशि मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ भुगतान की जावेगी। आपको बताते चलें कि, कोरोना काल के बीच कई वर्ग कोई ना कोई समस्या का सामना करना पड़ रहा है जिसमें कर्मचारी वर्ग की समस्या को देखते हुए सरकार राहत दे रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT