हर व्यक्ति का विकास कर मुख्यधारा में लाना सरकार का लक्ष्य : भदौरिया
हर व्यक्ति का विकास कर मुख्यधारा में लाना सरकार का लक्ष्य : भदौरिया Social Media
मध्य प्रदेश

हर व्यक्ति का विकास कर मुख्यधारा में लाना सरकार का लक्ष्य : भदौरिया

Author : राज एक्सप्रेस

भिंड, मध्य प्रदेश। प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा है कि प्रदेश सरकार का लक्ष्य पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति का विकास कर उसे समाज की मुख्यधारा में लाना है।

श्री भदौरिया गुरुवार को भिंड जिले के अटेर विकासखंड की चार ग्राम पंचायतों में लगभग तीन करोड़ के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाओं लाड़ली लक्ष्मी, आयुष्मान भारत, सीएम किसान सम्मान निधि, संबल योजना आदि के माध्यम से आमजन को लाभान्वित कर उनके जीवन को बेहतर बनाकर उनका विकास कर रही है। श्री भदौरिया ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार किसान भाइयों के प्रति बेहद संवेदनशील है एवं उनके हित के प्रति सदैव कृतसंकल्पित है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मिलावटखोरों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई कर रही है। मिलावटखोरी करने वालों के विरुद्ध सख्त प्रावधान किए गए हैं। उन्होंने कार्यक्रम में किसानों के लिए बनाए गए नवीन कृषि कानूनों के बारे में किसान भाईयों को जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने नवीन कृषि कानून बनाकर किसानों को बंधे-बंधाए रूटिन से आजादी प्रदान की है। किसान अब अपनी क्षमता के अनुरूप उपज का भंडारण कर सकता है। कॉन्ट्रेक्ट फार्मिग के जरिए अच्छे से अच्छा लाभ लेकर अपनी फसल का अनुबंध कर सकता है। सहकारिता मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपए की राशि उनके बैंक खातों में अंतरित कर सौगात देने जा रहे हैं। इसमें से मध्यप्रदेश के 78 लाख किसान लाभान्वित होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT