MP में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे सरकारी डॉक्टर
MP में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे सरकारी डॉक्टर Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

MP में आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे सरकारी डॉक्टर, मरीजों की बढ़ेगी मुसीबत- सरकार अलर्ट

Sudha Choubey

MP News: मध्यप्रदेश में आज से करीब 15 हजार सरकारी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। सरकारी डॉक्टर इमरजेंसी, शैक्षणिक, प्रशासनिक और मेडिको लीगल कार्यों से भी दूर रहेंगे। एक मई को भी बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जाहिर किया था। इसके बाद दो मई को डॉक्टरों ने सुबह 11 से 1 बजे तक कोई काम नहीं किया।

वहीं, डॉक्टरों ने मंगलवार को सरकार और डॉक्टर्स के बीच बातचीत में गतिरोध के बाद हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया। वहीं, देर रात तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग हड़ताल की विपरित परिस्थतियों से निटपने के लिए चर्चा करते रहे।

प्रदर्शन में ये लोग होंगे शामिल:

बता दें कि, आज से DACP नीति लागू करने, प्रशासनिक अधिकारियों की दखलअंदाजी समेत कई मुद्दों को लेकर हड़ताल शुरू की जाएगी। डॉक्टर महासंघ के मुताबिक प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन में राज्य के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल, चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सक, संविदा पर कार्यरत चिकित्सक और बॉन्डेड चिकित्सक शामिल होंगे।

हड़ताल से मरीजों को करना पड़ेगा परेशानी का सामना:

इस हड़ताल का असर प्रदेश के भोपाल और इंदौर समेत प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला अस्पताल और प्राथमिकी केंद्रों पर पड़ने वाला है। जिसके चलते गंभीर रूप से बीमार मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बता दें, बीते दिन सांकेतिक हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों से सरकार ने बातचीत करने की कोशिश की है। रात 8 बजे चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के घर पर एक बैठक का आयोजन रखा गया। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ मंत्री प्रभु राम चौधरी और चिकित्सक संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे। करीब 1 घंटे तक बैठक चली उसके बावजूद भी कोई निराकरण नहीं निकल पाया।

कलेक्टर आशीष सिंह का नगर यातायात व्यवस्था भ्रमण हुआ रद्द:

जानकारी के लिए बता दें कि, कलेक्टर आशीष सिंह का नगर यातायात व्यवस्था के लिए होने वाला भ्रमण डॉक्टर की हड़ताल के कारण कैंसिल (रद्द) हो गया है। जिला प्रशासन के अधिकारी हमीदिया अस्पताल और जे पी अस्पताल में मरीजों को व्यवस्था बनाने में व्यस्त है।

सरकार अलर्ट:

वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार देर रात बैठक बुलाई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी कलेक्टर्स और कमिश्नर्स के साथ बैठक की। प्रदेश के शासकीय अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT