सरकार 13 लाख रोजगार पाने वालों की सूची जारी करें : जीतू पटवारी
सरकार 13 लाख रोजगार पाने वालों की सूची जारी करें : जीतू पटवारी Atiq Ahmed - RE
मध्य प्रदेश

सरकार 13 लाख रोजगार पाने वालों की सूची जारी करें : जीतू पटवारी

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में बिजली, पानी और रोजगार को लेकर आ रही दिक्कतों पर प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को पत्रकार वार्ता के दौरान राज्य सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

श्री पटवारी ने कहा कि, मुख्यमंत्री रोज झूठ बोलते हैं। अभी प्रधानमंत्री को बताया है कि मध्य प्रदेश को रोजगार प्रदेश बना देंगे। अगर इस इस दावे में जरा सी भी सच्चाई है तो मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री को उन बच्चों की सूची भेंट कर दें जिन्हें रोजगार दिया गया है। हर महीने एक लाख बच्चों को रोजगार देने की घोषणा की थी। पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए, जो बच्चे अपनी नौकरी छोड़ कर रोजगार स्थापित करने के लालच में आए थे उनके लोन के भुगतान पर रोक क्यों लगा दी। आपके झूठे वादे पर हजारों नौजवानों ने अपना भविष्य बर्बाद कर लिया है। किसने कहा था कि किसानों की आय दुगनी कर देंगे, घर-घर पानी पहुंचाएंगे, बिजली का बिल माफ कर देंगे, मामा खुद कनेक्शन जोड़ देगा, बच्चों को विदेश में पढऩे भेजेगा, सबको मुकेश अंबानी बनाएगा।

पटवारी ने कहा कि रोजगार मेला में ठगने वाली कंपनियां रोजगार देने के नाम पर ट्रेनिंग फीस वसूल रही हैं। गणवेश फीस वसूल रही हैं। प्रधानमंत्री कहते थे कि मनरेगा कांग्रेस की असफलताओं का स्मारक है मगर मैं कहता हूं कि भाजपा ने 17 साल में एक पावर प्लांट मात्र लगाया सिंगाजी पावर प्लांट। उसे भी चला नहीं पा रहे हैं, यह सिंगाजी पावर प्लांट शिवराज की असफलता का स्मारक है। कब इसमें 100 प्रतिशत बिजली बनेगी, शिवराज जी बताइए।

पटवारी ने कहा प्रदेश में शिवराज छाती ठोक-ठोक कर कहते थे हम सर प्लस स्टेट हैं 23 हजार मेगावाट बिजली बनाते हैं। मैं पूछता हूं मध्य प्रदेश की जरूरत मात्र 12000 मेगावाट है तो सांसे क्यों फूल गई, क्यों 1000 मेगावाट की गांव-गांव कटौती की गई, 44 डिग्री की गर्मी में गांव-गांव में किसान बिना पानी के बैठा है। मूंग सूख गई है।

पटवारी ने कहा कि सरकार ने आदिवासी भाइयों के लिए उनके हक का तेंदूपत्ता लाभांश का 67 करोड़ बांटने के लिए 15 करोड़ तमाशे पर फूंक दिए। यह तेंदूपत्ता मजदूरों की कमाई थी। शिवराज जी को बताना चाहिए 2020 का बोनस 2022 में बांटने में उत्सव मनाने की क्या बात है।

पटवारी ने पीने के पानी की किल्लत पर कई सवाल उठाए उन्होंने कहा सरकार बता रही है कि 40 लाख घरों में नल लगा दिए गए हैं, लेकिन 10 लाख टोंटियों में भी पानी नहीं है, पानी कब पहुंचेगा। तीन चुनिंदा कंपनियों के पाइप खरीदने के लिए ठेकेदारों को मजबूर किया जा रहा है। यह पाइप कंपनियां कौन-सी हैं, कितना कमीशन सेट हुआ है, खुलासा करिए। पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नेमावर की जघन्य घटनाए मंदसौर में दलितों पर हुए अत्याचार की घटना पर क्यों चुप्पी साध रखी है। देश के गृह मंत्री को इन घटनाओं के बारे में क्यों नहीं बताया।

पटवारी ने कहा कि कांग्रेस मांग करती है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बढ़ती मंहगाई से प्रदेश की जनता की भयावह स्थिति और बिजली संकट से जूझ रही जनता की स्थिति को गंभीरता से लें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT