सरकार की योजनाओं पर लग रहा है भ्रष्टाचार का पलीता
सरकार की योजनाओं पर लग रहा है भ्रष्टाचार का पलीता Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

छतरपुरः सरकार की योजनाओं पर लग रहा है भ्रष्टाचार का पलीता

Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। छतरपुर जिले के ईशानगर क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में आम जनता के लिए सरकार द्वारा चलायी जाने वाली योजनाओं पर जिम्मेदारों के द्वारा भ्रष्टाचार का पलीता लग रहा है, इन योजनाओं को सरपंच सचिव व रोजगार सहायक ने अपनी कमाई का जरिया बना लिया है। जिस संबंध अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पायी है और प्रशासन भी मौन है।

मुक्तिधाम के निर्माण पर किया भ्रष्टाचारः

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत पठादा में 2018-19 में लगभग 2 लाख 45 हजार रूपए की लागत से निर्मित मुक्तिधाम का है। यहां सरपंच सचिव ने मुक्तिधाम के नाम पर सिर्फ एंगल खड़े कर 1,86,000 की राशि अवैध रूप से रख लिया। इसके अलावा पंचायत की विभिन्न सड़कों के निर्माण में भी जमकर भ्रष्टाचार किया गया है, 1 साल पहले बनी सीसी सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई है।

ग्रामीणों की शिकायत पर नही होती कार्रवाईः

ग्रामीणों ने सचिव व रोजगार सहायक पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, ग्राम पंचायत में फर्जी बिलों के जरिए बालू, मुरम तथा अन्य खर्च का व्यय दिखा कर शासन की राशि को भ्रष्टाचार के तहत रख लिया जाता है। वही शौचालय और आवास योजना के लिए लोगों से 2-10 हजार तक की राशि वसूली जाती है।

पठादा निवासी हरविन्द यादव, रतन सिंह, ललतीबाई ने बताया कि सचिव के ग्राम पंचायत में कभी-कभी आते हैं और सचिव के खिलाफ यदि कोई आवाज उठाता है तो उसको धमका कर चुप करा दिया जाता है।

इनका क्या है कहनाः

“आपके माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है, मैं सब इंजीनियर को भेजकर जांच कराता हूं, दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।“

(मजहर अली, जनपद सीईओ)

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT