संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ : पटेल
संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ : पटेल Social Media
मध्य प्रदेश

संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ : कमल पटेल

Author : राज एक्सप्रेस

हरदा, मध्यप्रदेश। किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल हरदा जिले में तेज आंधी, तूफान और ओ से फसलों को हुए नुकसान को देखने किसानों के खेतों में पहुंचे।

अधिकारिक जानकारी के अनुसार उन्होंने हरदा जिले के ग्राम भुन्नास, आदमपुर, नांदरा ग्रामों में पहुंच कर फसलों को हुए नुकसान के संबंध में किसानों से चर्चा की। उन्होंने हरदा कलेक्टर संजय गुप्ता को निर्देशित किया कि जिले में जो नुकसान हुआ है, उसकी वीडियोग्राफी कराई जाये, जिससे सरकार इस संकट की घड़ी में प्रभावित किसानों के लिए हितकारी निर्णय ले सके। साथ ही उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में उनकी सरकार प्रदेश के किसानों के साथ है। किसानों के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी।

इसके साथ ही हरदा जिला मुख्यालय पर स्थित स्थानीय सर्किट हाउस में एक पत्रकार वार्ता में श्री पटेल ने कहा कि उन्होंने प्रदेश के वर्षा आधी तूफान से प्रभावित जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर कहा है कि जहाँ जहाँ किसानों की फसलें प्रभावित हुई हैं उनका सर्वे कराया जाए ताकि प्रभावित किसानों को सरकारी सहायता प्रदान की जा सके।

उन्होंने कहा कि किसान चिंतित न हो, हम आपकी फसल का एक-एक दाना खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हमने चना, मसूर एवं सरसों की खरीदी 15 मार्च से करने का निर्णय लिया था। किन्तु मौसम की स्थिति को देखते हुए अब यह खरीदी 15 मार्च के स्थान पर 22 मार्च से की जायेगी।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT