प्रदेश के नए चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक
प्रदेश के नए चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश के नए चीफ जस्टिस "मोहम्मद रफीक" को राज्यपाल आनंदी ने दिलाई शपथ

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश : प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजभवन में आयोजित मंत्रिमंडल विस्तार के शपथ ग्रहण समारोह में सबसे पहले राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ दिलाई, इसके बाद मध्य प्रदेश के नए चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक को राज्यपाल ने शपथ दिलाई हैं, ओडिशा हाईकोर्ट के जस्टिस रहे मोहम्मद रफीक मध्य प्रदेश के 29वें चीफ जस्टिस बन गए हैं।

MP हाईकोर्ट में नए चीफ जस्टिस :

बताते चलें कि राजभवन में आयोजित समारोह में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा सहित कई जज मौजूद रहे। इस बीच ओडिशा हाईकोर्ट के जस्टिस रहे मोहम्मद रफीक मध्य प्रदेश के 29वें चीफ जस्टिस बन गए हैं, उन्हें रविवार को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने पद की शपथ दिलाई हैं।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण करने पर मोहम्मद रफीक को हार्दिक शुभकामनाएँ देता हूँ और ईश्वर से उनके सफल कार्यकाल की प्रार्थना करता हूँ।

आपको बताते चलें कि मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल पिछले साल 29 सितंबर को रिटायर हो गए थे, इसके बाद हाईकोर्ट के जस्टिस संजय यादव के पास एक्टिंग चीफ जस्टिस का दायित्व रहा, उनका तबादला भी इलाहाबाद हाईकोर्ट किया गया है अप्रैल 2020 में जस्टिस मोहम्मद रफीक ओडिशा के चीफ जस्टिस बने थे, अब वे रविवार से मप्र के चीफ जस्टिस का पद संभालेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT