महू में दीक्षांत समारोह में कुलपति पर भड़कीं राज्यपाल
महू में दीक्षांत समारोह में कुलपति पर भड़कीं राज्यपाल Raj Express
मध्य प्रदेश

महू में दीक्षांत समारोह में कुलपति पर भड़कीं राज्यपाल

Author : राज एक्सप्रेस

महू, मध्य प्रदेश। डॉक्टर अंबेडकर विश्वविद्यालय महू के दीक्षांत समारोह में शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। राज्यपाल समारोह के दौरान अव्यवस्थाओं को देखकर कुलपति पर जमकर नाराज़ हुईं। राज्यपाल ने अपने उद्बोधन में ही कुलपति को फटकार लगाई और हिदायत दी कि दोबारा ऐसा नहीं होना चाहिए। राज्यपाल श्रीमती पटेल ने कुलपति से कहा कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय जाकर सीखे कैसे होता है समारोह।

राज्यपाल श्रीमती पटेल शुक्रवार को डॉ. बीआर अंबेडकर सामाजिक विज्ञान विश्वविद्यालय महू के तृतीय दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रही थीं। दीक्षांत समारोह में क्षेत्रीय विधायक एवं संस्कृति और पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, धार के सांसद छतर सिंह दरबार, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र संस्कृति मंत्रालय नई दिल्ली के सदस्य सचिव एवं भारतीय शिक्षण मंडल के अध्यक्ष प्रो. सच्चिदानंद जोशी, राज्यपाल के प्रमुख सचिव डीपी आहूजा, एडीसी अखिल पटेल, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी मनीष कपूरिया सहित अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

देश को कुछ देने के लिए प्रतिबद्ध रहे युवा पीढ़ी :

दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल श्रीमती पटेल ने युवाओं से आह्वान किया कि वे देश को कुछ देने के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहें। अपनी शिक्षा को समाज में सकारात्मक बदलाव और कुरीतियों के उन्मूलन में लगाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा सिर्फ सर्टिफिकेट में नहीं रहना चाहिए, वे समाज में जाकर अपनी योग्यता सिद्ध करें। दीक्षांत समारोह में कुल 107 विद्यार्थियों को उपाधि का समारोह पूर्वक वितरण किया। विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचने पर राज्यपाल द्वारा भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन किया गया। उन्होंने विश्वविद्यालय में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. आशा शुक्ला द्वारा विद्यार्थियों को दीक्षा संदेश दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT