मध्य प्रदेश में स्नातक एवं स्नातकोत्तर की परीक्षायें स्थगित
मध्य प्रदेश में स्नातक एवं स्नातकोत्तर की परीक्षायें स्थगित Social Media
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में स्नातक एवं स्नातकोत्तर की परीक्षायें स्थगित

Author : Rishabh Jat

मध्य प्रदेश में कॉलेजों में परीक्षा कराए जाने की तिथि घोषित होने के बाद ही छात्र संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया था एवं विद्यार्थियों के प्रति सरकार के रवैए पर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे। बता दें कि कई कॉलेजों को क्वारंटाइन सेंटर भी बनाए गए थे और उन्हीं कॉलेजों में परीक्षा भी होनी थी इसी कारण से विद्यार्थी नाराज भी थे। प्रदेश सरकार ने आगामी आदेश तक परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

मध्य प्रदेश शासन द्वारा उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा विभाग की स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की परीक्षायें स्थगित कर दी गई हैं। उच्च शिक्षा विभाग की परीक्षाएँ 29 जून से 31 जुलाई और तकनीकी शिक्षा विभाग की परीक्षाएँ 16 जून से 31 जुलाई तक निर्धारित थी। राज्य शासन द्वारा आगामी परीक्षा तिथियाँ पृथक से घोषित की जाएंगी। प्रदेश सरकार के इस फैसले से विद्यार्थियों को एक बड़ी राहत मिली है।

मध्य प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों में देश के विभिन्न राज्यों से विद्यार्थी अध्ययन करने आते हैं। इन परिस्थितियों में परीक्षा कराए जाने में सबसे बड़ी मुसीबत विद्यार्थियों का आवागमन ही है। एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश तक पहुंचना एवं शहर में जाकर परीक्षा देना विद्यार्थियों के लिए एक चुनौती से कम नहीं है। छात्र संगठनों ने प्रदेश सरकार के परीक्षा कराए जाने के फैसले का कड़ा विरोध जताकर प्रदर्शन भी किया था इसी का फल स्वरुप है कि प्रदेश सरकार ने आगामी तिथि तक परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT