मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में कॉलेज विद्यार्थियों को मिलेगा जनरल प्रमोशन

Aditya Shrivastava

मध्यप्रदेश। कोरोना महामारी के चलते मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा के ग्रेजुएट प्रथम एवं द्वितीय वर्ष और पोस्ट ग्रेजुएट द्वितीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। यानि परीक्षा बिना दिए उन्हें पूर्व सेमेस्टर के अंकों के आधार पर अगली कक्षा में प्रवेश दिया जाएगा। यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी।

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, मेरे बच्चों कोविड 19 से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों में मैंने आपके हित में कुछ फैसले किये हैं। स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षार्थियों को गत वर्ष/सेमेस्टर या आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा या सेमेस्टर में प्रवेश दिया जायेगा।

उन्होंने कहा, स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षार्थियों के पूर्व वर्षों/सेमेस्टर्स के सर्वाधिक अंकों के आधार पर अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित किये जायेंगे। जो परीक्षा देकर अपने अंकों में सुधार चाहते हैं, वे आगामी घोषित तिथि पर ऑफलाइन परीक्षा दे सकेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT