श्री अंबिकेश्वर महादेव मंदिर में चोरी की वारदात
श्री अंबिकेश्वर महादेव मंदिर में चोरी की वारदात Raj Express
मध्य प्रदेश

नशे की लत बढ़ा रही चोरियों का ग्राफ: श्री अंबिकेश्वर महादेव मंदिर में हुई चोरी की वारदात

राज एक्सप्रेस

विकास पवार, बड़वाह। समाज में फैली नशे की बुराई न केवल युवाओं के शरीर को खोखला कर उनके भविष्य को अंधकार में धकेल रही है, बल्कि अपराध का ग्राफ भी बढ़ा रही है। शौक के लिए नशा करने वाले युवकों में लत लगने के बाद नशे की पूर्ति के लिए भटकते हैं। ऐसे हालात में वह नशे की पूर्ति के लिए अपराध की दुनिया में कदम रखते हैं। यही कारण है कि नशाखोरी के चक्कर में ऐसे युवा छोटी-बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देने नहीं चूकते। इसी प्रकार बड़वाह शहर में अब असमाजिक तत्व और अज्ञात चोर धार्मिक स्थलों को भी अपना निशाना बनाने से बाज नहीं आ रहे। जबकि हाल ही में बड़वाह पुलिस ने दीवार तोडक़र महंगे मोबाइल चुराने वालों को हिरासत में लिया है। जिसके बाद अज्ञात चोरों ने गुरुवार शाम में ही इंदौर रोड स्थित आदर्श नगर कालोनी में बने श्री अंबिकेश्वर महादेव मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

मंदिर का ये सामान हुआ चोरी

इस चोरी की घटना की जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी द्वारकाप्रसाद शर्मा ने बताया की गुरुवार शाम में जब में मंदिर में आरती करने गया। तो मालूम हुआ कि मंदिर में लगाई दो घंटी, दो पीतल की बड़ी परात और एक स्टील और एक पीतल का घड़ा चोरी हो गया। जिसकी सूचना श्री शर्मा ने थाने पर दी। सूचना पर आरक्षक दिनेश उपाध्याय ने मंदिर आकर बारीकी से जांच कर पंडितजी से पूछताछ की। फिलहाल पुलिस इस चोरी की छानबीन के लिए सीसीटीवी कैमरे में घटना के फुटेज देखने की बात कह रही है।

युवाओं में लगी खुद को बेहतर दिखाने की होड़

युवाओं में खुद को दूसरों से बेहतर दिखाने की होड़ लगी हुई। उनकी चाहत रहती है कि उनके पास अच्छा भी मोबाइल, लैपटॉप, बाइक, ब्रांडेड, जूते व कपड़े हों। जिससे वो साथियों के बीच अलग पहचान बन सकें। साथ ही वो नशा करने में भी किसी से पीछे नहीं रहना चाहते। यह स्थिति कई बार उन्हें चोरी के लिए प्रेरित करती है। वह अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए पहले छोटी-मोटी चोरी और फिर बड़ी घटनाएं करने लगते हैं। शहर में बढ़ी चोरी की वारदातों में अधिकतर ऐसे ही नशाखोर किशोर शामिल है, जो इच्छाओं की पूर्ति के लिए अपराध कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT