झाबुआ : पौधारोपण करते अतिथि एवं संस्था प्राचार्य
झाबुआ : पौधारोपण करते अतिथि एवं संस्था प्राचार्य  राज एक्सप्रेस, संवाददाता।
मध्य प्रदेश

झाबुआ: शासकीय कन्या उमा विद्यालय परिसर में पौधारोपण करते अतिथि एवं संस्था प्राचार्य

Author : राज एक्सप्रेस

झाबुआ, मध्यप्रदेश। शासकीय कन्या उमा विद्यालय झाबुआ में 4 अगस्त, बुधवार को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त प्रशांत आर्य, जिला शिक्षा अधिकारी ज्ञानेन्द्र ओज्ञा एवं खंड शिक्षा अधिकारी झाबुआ श्रीमती वर्षा चौरे उपस्थित थीं।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने मां सरस्वतीजी की पूजन कर माल्यार्पण किया। स्वागत उद्बोधन संस्था प्राचार्य मनोज खाबिया ने दिया। उद्बोधन के क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती वर्षा चौरे ने पेड़ों एवं ऑक्सीजन के महत्व पर प्रकाश डाला।

डीईओ श्री ओझा ने कोरोनाकाल के साथ शिक्षण, डिजीलेप सामग्री के उपयोग के बारे में बताया। विभाग प्रमुख श्री आर्य ने भी ऑफलाईन एवं ऑनलाईन कक्षाओं में शत-प्रतिशत बच्चों की सहभागिता सुनिनिश्चत करने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान सभी से मप्र शासन की अनूठी पहल अंतर्गत अंकुर कार्यक्रम के एप ‘‘वायुदूप‘‘ पोर्टल मोबाईल पर अपलोड करवाकर आज के वृक्षारोपण किए गए पौधों की तस्वीरें भी अपलोड करवाईं।

डॉ. संतोष प्रधान ने संस्था को प्रदान की 5 ट्री गार्ड :

इस अवसर पर समाजसेवी एवं न्यू पलॉश कान्वेन्ट के संचालक डॉ. संतोष प्रधान द्वारा अपनी धर्मपत्नि स्व. श्रीमती लता प्रधान की स्मृति में संस्था को पांच ट्री गार्ड भी प्रदान किए गए। इस हेतु शाला परिवार ने उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह रहे कार्यक्रम में :

कार्यक्रम में विशेष सहयोग पीटीआई नरेश पुरोहित ने प्रदान किया। संचालन प्रधान पाठक श्रीमती किरण श्रीवास्तव ने किया एवं आभार उच्चतर माध्यमिक शिक्षिका श्रीमती श्रद्धा परसाई ने माना। इस अवसर पर संस्था का समस्त स्टॉफ उपस्थित रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT