अतिथि विद्वान मंगलवार की रात कफन ओढ़ कर मनाएंगे, नए साल का जश्न
अतिथि विद्वान मंगलवार की रात कफन ओढ़ कर मनाएंगे, नए साल का जश्न Social Media
मध्य प्रदेश

अतिथि विद्वान मंगलवार की रात कफन ओढ़ कर मनाएंगे, नए साल का जश्न

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। प्रदेश में अतिथि विद्वानों द्वारा नियमितीकरण को लेकर कड़ाके की सर्दी में धरना दिया जा रहा है। अब अतिथि विद्वानों ने फैसला लिया है कि वह मंगलवार की रात, यानि आज रात कफन ओढ़ कर नए साल का जश्न मनाएंगे।

अतिथि विद्वान संघर्ष मोर्चा के संयोजक डॉ देवराज सिंह ने कहा कि, जब तक सरकार नियमितीकरण नहीं कर देती या फिर हमें बाहर नहीं कर देती। तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। हमने विरोध जाहिर करने के लिए ये निर्णय लिया है कि, कफन ओढ़कर आज रात को नए साल का जश्न मनाएंगे।

उनका आरोप है कि, उन्हें पिछले महीनों का मानदेय भुगतान नहीं हुआ है। पीएससी से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति देकर अतिथि विद्वानों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इसके बाद खाली पदों पर दोबारा से कार्य सौंपने की बात कही जा रही है, लेकिन इससे भी लाभ नहीं होगा। इसलिए सीएम से मांग है कि, वे जल्द ही संज्ञान लें और उनका नियमितीकरण करें।

इधर, अतिथि शिक्षकों को धरना देते हुए भी तीन दिन हो गए हैं। अतिथि शिक्षक समन्वयक समिति के बैनर तले धरना दे रहे अतिथि शिक्षकों का कहना है कि, वह जिस मानदेय में काम कर रहे हैं, उसी में स्थाई कर दें। ऐसा होता है तो वे अगले तीन साल तक कोई आंदोलन नहीं करेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT