Guna Bus Accident Follow-Up
Guna Bus Accident Follow-Up Socia Media
मध्य प्रदेश

Guna Bus Accident Follow-Up: जलती बस, तड़पती जिंदगियां- गुना में हुए भयंकर हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत!

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश के गुना में हुआ भीषण हादसा

  • एक्सीडेंट में मृतकों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा

  • अब तक इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो चुकी है

Guna Bus Accident Follow-Up: मध्यप्रदेश के गुना जिले में हुए दुखद हादसे में कई परिवार उजड़ गए है। गुना में हुए भीषण बस-डंपर एक्सीडेंट में मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, गुना हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो गई। वही लगभग 16 लोग घायल हैं, जिनका अस्पतालों में उपचार जारी है।

दिग्विजय ने ट्वीट कर दोषियों पर की कार्रवाई की मांग 

गुना की घटना पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा- गुना से आरोन जाने वाली बस में दुखद घटना होने के समाचार प्राप्त हुए हैं। अभी तक 13 से ज्यादा लोग मारे गए हैं व 15 बुरी तरह जल गए। ऐसी जानकारी मिली है यह बस बिना परमिट के बिना फिटनेस के चल रही थी इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए और दोषियों पर सख़्त कार्यवाही होना चाहिए। उधर, प्रशासन हादसे कैसे हुआ और इसके जिम्मेदारों की जांच व खोजबीन में भी जुट गया है, डंपर के परमिट आदि की जानकारी भी निकाली जा रही है।

ऐसे हुआ हादसा:

बता दें कि, गुना से आरोन की तरफ बस जा रही थी। इसी दौरान अनियंत्रित होकर डंपर-बस की टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बस पलट गई और उसमें आग लग गई। इस हादसे में 13 लोग जिंदा जल गए जिनकी मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। SP विजय कुमार खत्री ने कहा- गुना में एक बस और डंपर में आपस में टक्कर हो गई। बस के पलटने के कारण उसमें आग लग गई है।

गुना हादसे में कई लोग घायल हुए, घायलों को जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया है. मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।
कलेक्टर तरुण राठी

शराब के नशे में थे ड्राइवर और कंडक्टर!

यात्रियों के मुताबिक ड्राइवर और कंडक्टर शराब के नशे में थे। ऐसे में जिले में हुए दिल दहलाने वाले हादसे में 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जो लोग मौत के मुहं में समाए हैं, वे सब बुरी तरह झुलस गए थे। बस में इतनी अधिक आग की लपटें निकल रहीं थीं कि कोई व्यक्ति बस के अंदर फंसे लोगों को निकालने जा भी नहीं सका।

शव जलकर एक-दूसरे से चिपक गए थे

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह गुना में हुए सड़क हादसे में घायलों को उनके परिवार के पास भेजने एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं हो पाई, तहसीलदार की गाड़ी से घायलों को चांचौड़ा में उनके परिवार वालों के पास भेजा गया। इस दौरान घायल काफी नाराज भी हुए। इधर इस मामले में जांच जारी है, जांच के बाद पता चलेगा कि आखिर लापरवाही किसकी थी कहां चूक हुई जिसके कारण इतना बड़ा हादसा घटित हो गया। गुना कलेक्टर तरूण राठी ने कहा कि, प्रशासन घटना की जांच कर रहा है। 

बस का रजिस्ट्रेशन-फिटनेस सर्टिफिकेट एक्सपायर थे, बताया जा रहा है कि, बस का न बीमा था और न ही फिटनेस, रोड टैक्स भी खत्म हो चुका था।

Guna Bus Accident

वही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद मैंने कलेक्टर और एसपी (पुलिस अधीक्षक) से बात की और उन्हें राहत एवं बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश दिया, इस भीषण बस हादसे पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताते हुए दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं से बचा जा सके। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT