पटाखों में विस्फोट
पटाखों में विस्फोट Priyanka Yadav
मध्य प्रदेश

गुना: पटाखों के विस्फोट से उड़े घर के परखच्चे, 2 की मौत

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश जिले के कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत नदी मोहल्ला में शुक्रवार सुबह उस वक्त धमाका हुआ जब एक घर में मजदूर लोग पटाखा बना रहे थे। इस विस्फोट की घटना में मकान के दूसरी मंजिल पर चढ़ीं चद्दर तक दूर-दूर तक उड़कर जा गिरीं। वहीं छत सहित दीवाल भी क्षतिग्रस्त होकर ईंटों के परखच्चे उड़ गए। मौके पर पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया है। इस विस्फोट की घटना में दो महिलाएं, समीर और एक मासूम बच्ची घायल हो गई। जिनमें से समीर और रूखसार को भोपाल रैफर किया था जिन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार

कैंट थाना क्षेत्र के चौराहे स्थित डोंगापुरा में रमजू खान के मकान में आतिशबाजी बनाने का कार्य चल रहा था। दीपावली के मौके पर यहां लबे समय से आतिशबाजी बनाने का काम चरम पर था। इस बीच शुक्रवार सुबह अचानक यहां विस्फोट हो गया जिसमें समीर पुत्र रमजान खान 18 साल, माहिरा पुत्री असफाक खान 3 साल और तीन महिलाएं रुखसार पत्नी, असफाक खान 26 वर्ष, जमीला बाई पत्नी, रमजान खान 40 वर्ष निवासी नदी मोहल्ला सहित एक पुरूष शामिल हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में समीर और रूखसार को भोपाल रैफर किया गया था, जिन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया ह। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटाखा बनाने का काम मजदूर लोग कर रहे थे जो घायल बताए जा रहे हैं।

बारूद से बुरी तरह हुए घायल :

पटाखों की बारूद से हुए विस्फोट में दो महिला-पुरूष गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं एक महिला और दो मासूम बच्चों को भी चेहरे, हाथ पैर, और पेट में बारूद से बुरी तरह जल गये हैं। इस पूरे इलाके में ही पटाखा बनाने का कार्य चलता है। जबकि इस इलाके की गली इतनी संकरी है कि एंबुलेंस घायलों को लेने के लिए उनके घर तक नहीं पहुंच पाई। पटाखा बनाने वाले मकान मालिक के पास लाइसेंस था या नहीं इसकी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।

घटना स्थल पर पहुंचा पुलिस और प्रशासन का अमला:

घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था। इसके बाद घटना का मौका मुआयना करने एसपी राहुल कुमार लोढा खुद घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं प्रशासनिक टीम की ओर से एसडीएम शिवानी गर्ग, एसडीएम संजय श्रीवास्तव भी घटना स्थल और अस्पताल भी पहुंचे जिन्होंने घायलों को समुचित इलाज का प्रबंध किया। निरीक्षण के दौरान एसपी श्री लोढा ने जांच पड़ताल कर टीम को जरूरी निर्देश भी दिए। जबकि खास बात तो यह है कि कैंट थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर नदी मोहल्ले में अवैध रूप से पटाखा निर्माण का काम संचालित किया जा रहा था इसकी खबर पुलिस को भी नहीं थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT