राज्यपाल श्री पटेल ने सेनानियों तथा शहीद परिजनों को किया सम्मानित
राज्यपाल श्री पटेल ने सेनानियों तथा शहीद परिजनों को किया सम्मानित Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : भारतीय संस्कृति में सदैव सबसे ऊंचा रहा है गुरु का स्थान

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। श्री पटेल ने कोविड संक्रमण के दौरान शिक्षकों द्वारा शिक्षा व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए किए गए प्रयासों और सामाजिक उत्तरदायित्वों के प्रति उनके समर्पण की सराहना की है।

राज्यपाल ने शुभकामना संदेश में कहा कि भारतीय संस्कृति में गुरु का स्थान सदैव सबसे ऊंचा रहा है। भारतीय संस्कृति की यह गौरवमयी पहचान है। हमारे शिक्षकों की इस राष्ट्र के नागरिकों को पीढ़ी दर पीढ़ी ज्ञान और दक्षता प्रदान करने में प्रमुख भूमिका है। राष्ट्र की खुशहाली में शिक्षकों के योगदान को देखते हुए ही पूरे देश में शिक्षक दिवस को शिक्षकों के सम्मान के रूप में मनाया जाता है।

श्री पटेल ने प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा के विस्तार और गुणवत्ता के लिए किए गए कार्यों, बालिका छात्रावासों की स्थापना, आत्मरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रमों और कोविड काल में स्वमूल्यांकन के आधार पर सीएम राइज कार्यक्रम अंतर्गत विभिन्न ऑनलाइन प्रशिक्षण की व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए, मध्यप्रदेश के शिक्षकों द्वारा कोविड काल की विपरीत परिस्थितियों में भी बच्चों की शैक्षिक निरंतरता को हमारा घर-हमारा विद्यालय, मोहल्ला क्लासेस, घर-घर संपर्क, दूरदर्शन, रेडियो और डिजीलेप व्हाट्स एप ग्रुप्स के माध्यम से बनाए रखने और अपने सामाजिक दायित्वों को निभाते हुए कोरोना के सेवा कार्यों में भी आगे बढ़कर जो योगदान किया है। भले ही उनके घर परिवार में कुछ लोग पीडि़त हुए या काल कवलित हुए और कई शिक्षक भी कोविड से प्रभावित हुए, फिर भी शिक्षक अपने कर्तव्यों पर डटे रहे उनकी कर्तव्यनिष्ठा सेवा भावना की सराहना करते हुए शिक्षकों को साधुवाद दिया है। उन्होंने शिक्षकों के अनुकरणीय योगदान के लिए प्रदेश के सभी गुरुजनों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उनके सुखी, खुशहाल जीवन की कामना की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT