कैलाश विजयवर्गीय की अनूप मिश्रा से  एकांत में चर्चा
कैलाश विजयवर्गीय की अनूप मिश्रा से एकांत में चर्चा  RE-Gwalior
मध्य प्रदेश

Gwalior Bjp : विजयवर्गीय की अनूप मिश्रा से एकांत में हुई लम्बी चर्चा , नाराजगी को देख मनाने के प्रयास

Pradeep Tomar

ग्वालियर। भाजपा मेें अभी तक किसी भी नेता ने पहले से किसी भी विधानसभा से चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया है,क्योकि भाजपा में इस तरह की परिपाटी नहीं रही है, लेकिन पूर्व मंत्री एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल विहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा ने दक्षिण विधानसभा से चुनाव लड़़ने का ऐलान कर भाजपा में खलबली मचा दी थी। अनूप के इस कदम को उनकी नाराजगी बताया जा रहा है ओर अब भाजपा ड्रैमेज कंट्रोल में लगी हुई है। यही कारण है कि रविवार को ग्वालियर आएं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा से शिखा वाटिका में करीब 38 मिनिट तक एकांत में चर्चा हुई।

राजनीति में जब दो नेताओ के बीच एकांत में चर्चा होती है तो राजनीति एकाएक गर्मा जाती है, क्योंकि नेताओ के बीच सिर्फ राजनीति को लेकर ही बात होती है। अनूप के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से ही दक्षिण के अन्य दावेदार पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा ने भी कहा था कि भाजपा में इस तरह की परिपाटी नहीं रही है, लेकिन यह काम भाजपा को देखना चाहिए कि कौन क्या बोल रहा है ओर क्या कर रहा है। यहां बता दे कि दक्षिण विधानसभा से नारायण सिंह कुशवाह भी प्रबल दावेदार माने जा रहे है, क्योंकि वह पिछला चुनाव मात्र 121 वोटो से ही हारे थे।

वहीं पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने अपने जन्मदिन पर जिस तरह से अपना जनाधार दिखाने की कौशिश की उसको देखते हुए भाजपा में हलचल मच गई थी ओर उसके बाद मिश्रा को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीडी शर्मा ने भोपाल बुलाया था ओर उनसे चर्चा की थी, लेकिन चर्चा करने के बाद भी अनूप ने कहा था कि वह चुनाव तो लड़ेगे। यही कारण है कि रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलास विजयवर्गीय ने अनूप से लम्बी चर्चा कर शायद उनको मनाने की कौशिश की होगी ओर भाजपा के वरिष्ठ नेताओ को संदेश भी सुनाया होगा। खैर राजनीति में कौन कब किस दल में चला जाएं अब यह कोई नहीं बता सकता, क्योकि विचारधारा विलीन होकर अब निज स्वार्थ राजनीति में हावी हो गया है।

शनिचारा मंदिर पूजाअर्चना कर पहुंचे पवैया के घर.....

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ग्वालियर आने के बाद मुरैना के ऐंती स्थित शनि मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद वह भाजपा नेता संतोष सिंह सिकरवार की कार में सवार होकर पूर्व मंत्री जयभानसिंह पवैया के निवास सेवापथ पर पहुंचे, जहा कार्यकर्ताओ ने स्वागत किया उसके बाद पवैया से बंद कमरे में करीब 20 मिनिट तक चर्चा की ओर गले मिलकर अपने शिकवे शिकायते दूर की। सेवापथ से रवाना होकर विजयवर्गीय कंपू स्थित वाटिका में जयभानसिंह पवैया के भतीजे की शादी समारोह में पहुंचे जहां कैलाश विजयवर्गीय, जयभानसिंह पवैया और पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने एक साथ बैठकर भोजन किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT