कप्तान को एम्बुलेंस की मदद से उपचार के लिए ले जाते हुए।
कप्तान को एम्बुलेंस की मदद से उपचार के लिए ले जाते हुए।  Manish Sharma
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : ट्रेन के कोच से उतरते समय पहिए में फंसा कप्तान, काटने पड़े पैर

Author : Manish Sharma

हाइलाइट्स

  • सर्दन एक्सप्रेस से जाना था हैदराबाद, बैठ गया दिल्ली वाली ट्रेन में

  • जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है उपचार

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। ग्वालियर से हैदराबाद जा रहा युवक सर्दन एक्सप्रेस की जगह दिल्ली जा रही एमपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार हो गया। युवक को जैसे ही पता चला कि वह गलत ट्रेन में सवार हो गया तो उसने चेन पुलिंग कर दी। कोच से उतरते समय कोच के पहियों में जा उलझा। जिससे उसके दोनों पैर पहियों में जा फंसे। हादसा शनिवार की अलसुबह बिरलानगर-रायरु स्टेशन के बीच का होना बताया है। घायल युवक को मुरैना से रैफर कर ग्वालियर लाकर ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां उसके दोनों पैर डॉक्टरों को काटने पड़े हैं।

क्या है मामला :

आरपीएफ निरीक्षक एएस पाण्डे ने बताया कि भिण्ड निवासी कप्तान सिंह पुत्र उदयवीर सिंह उम्र 35 साल शुक्रवार की सुबह चार बजे सर्दन एक्सप्रेस से हैदराबाद जाने के लिए ग्वालियर रेलवे स्टेशन पहुंचा था। यात्री कप्तान प्लेटफार्म नंबर दो पर जा पहुंचा और प्लेटफार्म पर आई एमपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सवार हो गया। ट्रेन में बैठने के बाद युवक को जैसे ही पता चला कि वह गलत ट्रेन में सवार हो गया है। वैसे ही उसने बिरलानगर-रायरु स्टेशन के बीच दौड़ रही ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी। और जैसे ही वह रनिंग ट्रेन से कूदा तो वह कोच में पहियों में जा फंसा। और हादसे का शिकार हो गया। जिस समय वह हादसे का शिकार हुआ उस समय ट्रेन की स्पीड कम होने से उसकी जान जाने से बच गई। गंभीर हालत में उसे मुरैना ले जाया गया। जहां कंट्रोल से मिली सूचना पर ट्रेन के मुरैना स्टेशन पहुंचने पर आरपीएफ प्रभारी नीरज महाजन व सहायक उपनिरीक्षक मनोज रजक ने अटैण्ड किया और उसकी हालत गंभीर देख तत्काल एंबुलेंस की मदद से उसे उपचार के लिए मुरैना जिला अस्पताल में लेकर पहुंचे।

हालत बिगड़ती देख किया रैफर :

मुरैना अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने युवक कप्तान सिंह की गंभीर हालत देख बताया कि उसके दोनों पैर काटना पड़ेंगे युवक की हालत बिगड़ती देख उसे ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया। मुरैना से आरपीएफ आरक्षक संतोष सिंह कोरकू एंबुलेंस से उसे उपचार के लिए ग्वालियर के ट्रॅामा सेंटर लेकर पहुंचे। घायल यात्री के ग्वालियर पहुंचने की सूचना मिलते ही ग्वालियर आरपीएफ के जवान भी ट्रॉमा सेंटर पहुंच गए। युवक को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कर हादसे की जानकारी परिजनों को देने पर परिजन भी ग्वालियर पहुंच गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT