रविवार को लॉकडाउन, इसलिए साप्ताहिक अवकाश को खोल सकते हैं दुकानें
रविवार को लॉकडाउन, इसलिए साप्ताहिक अवकाश को खोल सकते हैं दुकानें Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : रविवार को लॉकडाउन, इसलिए साप्ताहिक अवकाश को खोल सकते हैं दुकानें

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। प्रति रविवार को लॉकडाउन को देखते हुए व्यावसायिक प्रतिष्ठान साप्ताहिक अवकाश के दिन दुकानें खोल सकेंगे। यह निर्णय व्यापारियों की मांग पर क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया। बैठक में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन-प्रशासन के प्रयासों के साथ-साथ समाज के हर वर्ग का सहयोग जरूरी है। सभी के प्रयास से ही संक्रमण की रोकथाम और महाटीकाकरण अभियान को पूरा किया जा सकेगा। सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं के साथ-साथ प्रबुद्ध नागरिक भी जन जागृति के कार्य में अपनी महती भूमिका अदा करें।

कलेक्टर सिंह ने यह भी अपील की कि कोविड की रोकथाम के लिए लगाए जा रहे टीकाकरण अभियान में भी सभी लोग सहयोग करें। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग निर्धारित केन्द्रों पर पहुंचकर टीकाकरण कराएं, इसकी अपील भी जनप्रतिनिधि, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि और धर्मगुरू अपने स्तर से करें, ताकि अधिक से अधिक लोग टीकाकरण करा सकें। कलेक्टर ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन स्तर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सभी को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हों, इसके लिए शासकीय चिकित्सालयों के साथ-साथ निजी चिकित्सालयों से भी संपर्क कर व्यवस्थाएं पुख्ता की गई हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से प्रभावित अधिकतर लोग होम क्वारंटाइन होकर उपचार करा रहे हैं। ऐसे लोगों को भी समय पर दवा उपलब्ध हो, इसकी व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है।

संक्रमण रोकथाम की जवाबदारी सिर्फ सरकार की नहीं :

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने बैठक में कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम की जवाबदारी केवल सरकार की ही नहीं बल्कि समाज के हर वर्ग की है। हम सबको अपने-अपने स्तर से जन जागृति के लिए प्रयास करना चाहिए। राजनैतिक दल अथवा सामाजिक संस्थाएं और धार्मिक संस्थाएं भी इस प्रकोप से निपटने के लिए बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी करें, इसका हम सब लोग प्रयास करें तो कोविड जैसी महामारी से हम निपट सकते हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि मैं स्वयं और मेरे साथियों से भी कोविड संक्रमण से निपटने के लिए जन जागृति के कार्य में बढ़-चढ़कर भागीदारी करुंगा।

व्यापारियों ने रखी अपनी बात :

बैठक में पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, भाजपा के ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा, कैट के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन, पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा देवेश शर्मा और चेम्बर ऑफ कॉमर्स के मानसेवी सचिव प्रवीण अग्रवाल ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव रखे। बैठक में यह भी तय किया गया कि प्रति रविवार लॉकडाउन को देखते हुए व्यवसायिक प्रतिष्ठान साप्ताहिक अवकाश के दिन दुकानें खोल सकेंगे। सप्ताह में एक दिन रविवार को ही सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

धर्मस्थलों पर हो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन :

बैठक में विभिन्न धर्मों के धर्मगुरूओं ने भी धर्मस्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की बात कही। इसके साथ ही सभी लोगों को मास्क पहनकर ही धर्मस्थलों पर प्रवेश दिया जाए, इस पर सहमति जताई।

कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी प्रबंधन करने के उद्देश्य से आयोजित क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, भाजपा के ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा, संत कृपाल सिंह, मदन कुशवाह, शहरकाजी अब्दुल अजीज कादिरी सहित विभिन्न धर्मों के धर्मगुरू, एडीएम रिंकेश वैश्य, एडीएम टी एन सिंह सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT