Gwalior Earthquake
Gwalior Earthquake RE-Raipur
मध्य प्रदेश

Gwalior Earthquake: ग्वालियर में महसूस किये गए 6.2 तीव्रता के भूकंप झटके

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • देश के विभिन्न शहरों में महसूस किए गए भूकंप के झटके।

  • अब तक भूकंप के कारण जान-माल की हानि की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

  • ग्वालियर में 2:53 पर भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है।

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। जिले में मंगलवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.2 बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को देश के विभिन्न शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के 2 झटके आये थे। पहले झटके का प्रभाव मध्यप्रदेश में नहीं देखा गया लेकिन दुसरे झटके का प्रभाव लोगों को महसूस हुआ है।

इस भूकंप का केंद्र नेपाल में बताया जा रहा है। भारत में दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी इसके झटके को महसूस किया गया है। ग्वालियर में 2:53 पर भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है। ग्वालियर के जिन क्षेत्रों में भूकंप महसूस किया गया है वहां लोग दहशत में है। अब तक भूकंप के कारण जान-माल की हानि की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

क्या होता है भूकंप:

सामान्य शब्दों में पृथ्वी के कम्पन को भूकंप कहा जाता है। यह एक प्राकृतिक आपदा है। पृथ्वी के भीतर से ऊर्जा निकलती है इस कारण से पृथ्वी में कम्पन महसूस किया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT