आज रहेगा लॉकडाउन, बेवजह घूमने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस
आज रहेगा लॉकडाउन, बेवजह घूमने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : आज रहेगा लॉकडाउन, बेवजह घूमने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के अन्य शहरों की तरह ग्वालियर में भी रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है। शनिवार रात से लॉकडाउन शुरू होकर सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा और पिछले रविवार को त्योहार के कारण प्रशासन ने जो छूट दे रखी थी इस रविवार को ठीक उसके विपरीत सख्ती के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सख्त निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन के दौरान लोगों की आबाजाही पर पूरी तरह से रोक लगाएं और किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करता पाया जाए उसके विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जाए।

शहर के साथ-साथ जिले भर में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। बार-बार समझाइश के बाद भी लोग अपने रवैया को बदलने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे जिसके कारण आज हालात पिछले साल सितंबर जैसे हो गए हैं और प्रतिदिन एक सैकड़ा से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। भोपाल, इंदौर, जबलपुर के बाद ग्वालियर ऐसा शहर है जहां पर पिछले तीन दिन से एक सौ बीस से अधिक केस सामने आए हैं। अचानक से बढ़े कोरोना मरीजों और कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने रविवार का लॉकडाउन लगाया है। शनिवार को रात दस बजे से लॉकडाउन लागू होगा और सोमवार को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। लॉकडाउन के दौरान मेडीकल, अस्पताल, डेयरी और किराना व्यवसायियों को छूट रहेगी जबकि अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

पिछले बार की अपेक्षा इस बार रहेगी सख्ती :

होली का पर्व होने की बजह से पिछले रविवार को प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को राहत दी थी और पुलिस बल लॉकडाउन की तरह सख्त नहीं रहा, लेकिन इस रविवार को प्रशासन पूरी तरह से सख्त कदम उठाने के मूड में है। इस बात के संकेत स्वयं कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने दे दिए। उन्होंने साफ कहा है कि इस रविवार को पूरी तरह से शहर लॉक रहेगा और जो भी लॉकडाउन का उल्लंघन करेगा उसके विरुद्ध सत कार्रवाई की जाएगी।

वाहनों पर भी रहेगी निगरानी :

पिछले रविवार को लॉकडाउन के दौरान शहर भर में टेम्पो, ऑटो और ई-रिक्सा दौड़ते नजर आए थे, लेकिन इस बार इन वाहनों को भी बंद रखने के निर्देश प्रशासन ने दिए हैं। अगर कोई भी निर्देशों का उल्लंघन करता है तो उसके विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT