'पबजी' की आदत ने ली किशोर की जान
'पबजी' की आदत ने ली किशोर की जान Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

खतरनाक साबित हुआ मोबाइल गेम: 'पबजी' की आदत ने ली किशोर की जान

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जहां एक ओर बीते दिनों पहले 10वीं-12वीं की वार्षिक परीक्षा शुरू हुई हैं वहीं, छात्रों द्वारा आत्महत्या करने की खबरें भी सामने आ रही हैं। जिसके चलते एक मामला ग्वालियर जिले से सामने आया है, जहां फांसी लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली बताया जा रहा है कि मृतक युवक 10वीं का छात्र था और मंगलवार को परिजनों की गैरमौजूदगी में उसने यह कदम उठाया है। फिलहाल मामले में पुलिस द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, यह मामला ग्वालियर जिले के हजीरा थाना क्षेत्र स्थित बिरला नगर गली नंबर-13 से सामने आया है जहां एक दसवी कक्षा के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है मृतक छात्र सुमित सिंह, दसवीं कक्षा में पढ़ता था, जिसने रविवार रात डेढ़ बजे तक वह मोबाइल में पबजी गेम खेला और सुबह देर से उठा तो मां ने डांट दिया इसके बाद मां बेटी को परीक्षा दिलाने ले गई। उसी दौरान मृतक छात्र ने परिजनों की गैरमौजूदगी में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। घटना के बाद मृतक छात्र की मां संगीता ने सुबह 9:30 बजे छात्र को कॉल किया इस पर कॉल रिसीव ना होने पर मां संगीता ने मकान मालिक बाबूसिंह को कॉल कर घर जाकर देखने के लिए कहा, मकान मालिक बाबू सिंह घर पहुंचे और छात्र सुमित को फांसी पर लटका हुआ पाया। इसके बाद तुरंत पड़ोसियों की मदद से उसे फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामले पर पुलिस ने की कार्रवाई शुरू

इस मामले पर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, जहां मामले को संज्ञान में लेते हुए हजीरा पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल हरिप्रताप चौहान ने बताया अभी तक कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है, मामले की जांच की जा रही है। मृतक की मां के मुताबिक उसके बेटे को पबजी गेम की लत लग गई थी। उसके पिता की 15 साल पहले ही मौत हो चुकी है, जिसमें छात्र और उसकी बहन तनीशा (12वीं की छात्रा) की मां संगीता ने ही परवरिश की है मृतक की मां संगीता प्राइवेट जॉब करती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT