285 संदिग्ध मरीजों की जांच में निकले 173 डेंगू पॉजिटिव
285 संदिग्ध मरीजों की जांच में निकले 173 डेंगू पॉजिटिव Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Gwalior : 285 संदिग्ध मरीजों की जांच में निकले 173 डेंगू पॉजिटिव

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट में मंगलवार को रिकार्ड 173 मरीज डेंंगू संक्रमित निकले हैं यह लगातार दूसरा दिन है, जब जिले में 100 से अधिक मरीज संक्रमित निकले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कुल 285 संदिग्ध मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी कि जिसमें से 173 मरीज डेंगू पॉजिटिव निकले हैं, ग्वालियर जिले की बात की जाए तो इन संक्रति 116 मरीजों के सेंपल में डेंगू का संक्रमण पाया गया है।

इस रिपोर्ट के बाद अभी तक के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 931 पर पहुंच गया हैं। डेंगू पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी जिस स्वास्थ्य विभाग पर है उनकी सारी कोशिशें नाकाम साबित हो रही है। सीजन शुरू होने से पहले जागरूकता अभियान चालया गया, साथ ही पानी भराव वाले क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग ने मछलियां भी छोंड़ी, लेकिन डेंगू का प्रकोप कम होने की वजह बढ़ता ही चला गया। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मंगलवार की सुबह से जिले में एक्टिव केस 73 थे।

बारिश से बढ़ सकता हैं प्रकोप :

प्रभारी जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. नीलम सक्सेना का कहना है कि शहर में पिछले दो दिन हुई बारिश से डेंगू का प्रकोप और बढ़ सकता है। डॉक्टर्स की माने तो अगर लापरवाही बरती गई और बारिश के पानी को भरने दिया गया तो सात दिन में डेंगू का मच्छर पनन जाएगा और केस और बढ़ सकते हैं। डेंगू पर लगाम लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग नगर-निगम के साथ मिलकर 21 अक्टूबर को महाअभियान चलाया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT