Congress Office
Congress Office  RE -Gwalior
मध्य प्रदेश

Gwalior News : शहर कांग्रेस कमेटी मेंं अब नए सिरे से बनाए जाएंगे कार्यवाहक अध्यक्ष

Pradeep Tomar

ग्वालियर। प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ संगठन को गतिशील बनाने के लिए काम कर रहे है ओर इसके तहत जिलो में नई कार्यकारिणी बना रहे है वहीं ब्लॉक से लेकर सेक्टर स्तर तक में युवाओ को मौका देने का प्रयास कर रहे है। ग्वालियर शहर कांग्रेस कमेटी में अभी तक जो कार्यवाहक अध्यक्ष थे उनकी एक तरह से भोपाल में हुई बैठक के बाद छुट्टी कर दी गई है ओर अब नए सिरे से जातिगत समीकरणो को ध्यान मेंं रखते हुए जल्द ही नए कार्यवाहक अध्यक्षो के नामो की घोषणा की जा सकती है।

प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर प्रदेश के अन्य जिलो के जिलाध्यक्षो ने तो अपनी कार्यकारिणी की सूची प्रदेश कांग्रेस को सौप दी है, लेकिन ग्वालियर ही एक मात्र ऐसा जिला बचा है जहां से शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने नई कार्यकारिणी की सूची कई बार पत्र आने के बाद भी नही भेजी। शहर कांग्रेस अध्यक्ष पुरानी कार्यकारिणी को नहीं बदलना चाहते जिसको लेकर उन्होंने प्रदेश कांग्रेस को पत्र भी भेज दिया है। अब सवाल यह है कि आखिर नई कार्यकारिणी बनाने में क्या दिक्कते आ रही है ओर अगर किसी को नहीं हटाना तो उसका नाम भी जोड़ा जा सकता है, लेकिन शहर कांग्रेस अध्यक्ष को डर इस बात का सता रहा है कि नई कार्यकारिणी बनाते ही कही विद्रोह न हो जाएं। शहर कांग्रेस में अभी तक 6 कार्यवाहक अध्यक्ष काम कर रहे थे जिसमेें महाराज सिंह पटेल, वीर सिंह तोमर, अमर सिंह माहौर, मोहन माहेश्वरी, इब्राहिम पठान व चतुर्भुज धनोलिया के नाम थे, लेकिन सोमवार को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जो बैठक ली थी उसमें उन्होने साफ कर दिया था कि अब कार्यवाहक अध्यक्ष कोई नही है अब नए सिरे से कार्यवाहक अध्यक्ष बनाएं जाएगे। 

कमलनाथ के ऐलान के बाद कांग्रेसी हुए सक्रिय

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के भोपाल में हुई बैठक में ऐलान के बाद से अब शहर कांग्रेस में कार्यवाहक अध्यक्ष बनने के लिए कई कांग्रेसी सक्रिय हो गए है, जबकि जिनको हटाया गया है उनमें से भी कुछ पुन: उसी पद पर रहने के  लिए बड़े नेताओ से सिर्फ सिफारिश लगवा रहे है। वैसे ग्वालियर शहर कांग्रेस कमेटी से जिन कार्यवाहक अध्यक्षो को हटाया गया है उनमें से महाराज सिंह पटेल, वीर सिंह तोमर को प्रदेश कांग्रेस मे शामिल किया जा सकता है। अब नए कार्यवाहक अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर जिले के प्रभारी जल्द ही ग्वालियर आकर वरिष्ठ कांग्रेस नेताओ से विचार विमर्श करेगें उसके बाद ही नामो को अंतिम रूप दिया जा सकेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT