दीक्षांत समारोह में कृषि मंत्री पटेल ने कही ये बात
दीक्षांत समारोह में कृषि मंत्री पटेल ने कही ये बात Social Media
मध्य प्रदेश

Gwalior : कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कृषि मंत्री पटेल ने कही ये बात

Priyanka Yadav

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। एमपी के ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में सप्तम दीक्षांत समाराेह आयाेजित है। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने मुख्य अतिथि की भूमिका निभाई। वहीं, खाद्य प्रसंस्करण मंत्री भारत सिंह कुशवाह और कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसके राव उपस्थित रहे।

कृषि विश्वविद्यालय में सप्तम दीक्षांत समाराेह में कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि मेरे पास 200 एकड़ जमीन थी। राजनीति में सेवा कार्य करने के दाैरान मैंने व्यापार करना चाहा था। इसके लिए मैं बैंक में पहुंचा और कहा कि मैं अपनी जमीन गिरवी रखकर बिजनेस के लिए लाेन लेना चाहता हूं। इस पर बैंक मैनेजर ने विनम्रता से यह कहते हुए मना कर दिया कि, हमारे पास ऐसा काेई नियम नहीं है कि आपकी जमीन पर बिजनेस के लिए आपकाे ऋण दे सकें। जबकि उद्याेगपति लाेग बैंक में जाकर आसानी से ऋण ले लेते हैं। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि जब मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चाैहान की सरकार बनी और मुझे मंत्रालय में जगह मिली ताे हमने कृषि सुधार की दिशा में कई प्रयास किए। जिसका लाभ अब किसानाें काे मिल रहा है।

वहीं, प्रदेश के तीन कृषि कानून को वापस लिए जाने के फैसले पर मध्यप्रदेश के कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा कि यह किसानों के विकास के लिए ही लाए गए थे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्पष्ट किया था कि किसानों की सहमति से ही इसे लागू करेंगे, लेकिन एक पक्ष सहमत नहीं है तो उसे वापस लिया है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नरेन्द्र सिंंह तोमर अचानक इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल एवं कुलाधिपति मंगुभाई पटेल ने की :

आपको बताते चलें कि, राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह रेसकोर्स रोड स्थित सभागार में शनिवार दोपहर शुरू हुआ इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल एवं कुलाधिपति मंगुभाई पटेल ने की। ग्वालियर में कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने कहा- अपनी पढ़ाई का उपयोग किसानों के जीवन बदलने के लिए किया जाना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT