इंटक मैदान
इंटक मैदान Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : इंटक मैदान में चौपाटी का काम रूकवाने का प्रयास कर रहे असामाजिक तत्व

Deepak Tomar

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। इंटक मैदान पर स्मार्ट सिटी द्वारा चौपाटी का निर्माण किया जा रहा है। फूलबाग की तर्ज पर दो और जगहों पर चौपाटी बनाई जानी है, जिसमें हजीरा एवं मुरार का क्षेत्र शामिल है। इस कार्य के लिए टेण्डर हो गए हैं। 43 दुकानों के निर्माण पर 1 करोड़ 96 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इस कार्य का टेण्डर मुकेश कुमार जैन नामक फर्म को मिला है। ठेकेदार द्वारा मौके पर काम शुरू कराने के लिए लेबर भेजी गई थी, लेकिन असामाजिक तत्वों ने काम शुरू नहीं करने दिया। लोगों का कहना था कि हमें जानकारी दिए बिना काम कैसे शुरू हो गया। इसी तरह अगर काम रोका जाएगा तो 6 महीने में निर्माण पूरा होना संभव नहीं है।

हजीरा चौराहे एवं आसपास के क्षेत्र में लगने वाले फास्ट फू़ड एवं चाट पकोड़ी के ठेले वालों को स्थाई ठिया देने के उद्देश्य से इंटक मैदान में चौपाटी का निर्माण किया जा रहा है। फूलबाग की तर्ज पर इस चौपाटी को बनाया जाना है। इसके लिए स्मार्ट सिटी द्वारा टेण्डर किया गया है। टेण्डर लेने वाले ठेकेदार ने मौके पर पहुंचकर काम शुरू कराना चाहा तो आसपास के कुछ लोगों ने काम करने से मना कर दिया। यह लोग अपने आपको पार्षद का सहयोगी बता रहे थे। इन लोगों का कहना था कि बिना जानकारी दिए आप काम शुरू नहीं कर सकते। हालांकि इस मामले की जानकारी मिलने पर नगर निगम जेडओ ने ठेकेदार का सहयोग करते हुए पुरानी टाईल्स निकालना शुरू किया है। आगे कोई परेशानी न आए इसके लिए निगम अधिकारी निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग करते रहेंगे।

ऊर्जा मंत्री की प्राथमिकता का है काम :

हजीर सब्जी मण्डी को इंटक मैदान में शिफ्ट करने के बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर उत्साहित हैं। वह सब्जी मण्डी को सर्व सुविधा युक्त बनाने पर जोर दे रहे हैं। उनके द्वारा दुकानदारों की सुविधा के लिए लगातार काम कराए जा रहे हैं। इंटक मैदान में चौपाटी का निर्माण भी ऊर्जा मंत्री के निर्देशानुसार किया जा रहा है। इसके लिए वह हर बैठक में जानकारी लेते हैं और काम में तेजी के लिए दिशा निर्देश भी दे रहे हैं। जो भी लोग इस काम में अडंगा लगाएंगे वह मंत्री के विरोधी होंगे।

1750 वर्ग मीटर में होना है निर्माण :

इंटक मैदान में चौपाटी बनाने के लिए 2500 वर्ग मीटर जगह निर्धारित की गई है। इसमें से 1750 वर्ग मीटर में दुकानों का निर्माण किया जाएगा। इसके बाद की जगह खुली छोड़ी जाएगी। चौपाटी में 43 दुकानें बनाई जानी हैं। अगर जगह और मिलती है तो दुकानों की संख्या बढ़ाई जा सकेगी। ठेकेदार को चौपाटी निर्माण का काम 6 माह में पूरा करना है। इसके लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता रहेगी।

इनका कहना है :

हमने मौके पर काम शुरू करा दिया है। वर्तमान में किसी तरह की परेशानी नहीं है। अगर ठेकेदार को कोई परेशानी आती है तो हम उसे हल करेंगे। इस काम को प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा।
रामसेवक शाक्य, जेडओ, जोन क्रमांक 5, नगर निगम

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT