प्रभारी मंत्री ने ली बैठक
प्रभारी मंत्री ने ली बैठक Shahid - RE
मध्य प्रदेश

Gwalior : दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर लगाएं रासुका

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सोमवार को मोतीमहल सभागार में बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि रेमेडेसिविर सहित अन्य दवाओं की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा ऐसे तत्वों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाएं। उन्होंने डबरा अस्पताल में पदस्थ लापरवाह चिकित्सकों को न बदलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि तीन दिवस में लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें। मंत्री सिलावट ने कहा कि क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में हुए निर्णयों पर हर हाल में अमल हो।

मंत्री तुलसीराम सिलावट ने क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप, धर्मगुरूओं, शिक्षाविद्, उद्यमियों व व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक की। बैठक में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की रणनीति पर विस्तार से विचार मंथन किया गया। बढ़ती हुई कोरोना संक्रमण दर पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम उठाए जाने की ओर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित अन्य सदस्यों द्वारा ध्यान आकर्षित किए जाने पर प्रभारी मंत्री सिलावट ने कहा कि पाबंदियों के संबंध में आप सबने जो सुझाव दिए हैं उन पर अमल के संबंध में वे भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर दिशा-निर्देश जारी करायेंगे। प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने इस अवसर पर सभी से आग्रह किया कि शहर से लेकर ग्रामीण हाट बाजार तक मास्क लगाने के लिए व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्वालियर शहर की तर्ज पर विकासखण्ड मुख्यालयों में भी सुव्यवस्थित ढंग से कोविड केयर सेंटर शुरू किए जाएं।

बैठक में यह थे उपस्थित :

बैठक में लघु उद्योग विकास निगम की अध्यक्ष श्रीमती इमरती देवी, बीज एवं फार्म विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, जिला पंचायत प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष श्रीमती मनीषा यादव, संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना, पुलिस उप महानिरीक्षक राजेश हिंगणकर, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती जयति सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी व ग्रामीण कौशल शर्मा, पूर्व विधायक रामबरन सिंह गुर्जर व रमेश अग्रवाल, पूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता, संत कृपाल सिंह, शहरकाजी अब्दुल अजीज कादिरी, मोहन सिंह राठौर व वीरेन्द्र जैन, शहर के शिक्षाविद्, उद्यमी व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधिगण तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

पिछड़ी बस्तियों में घर-घर टीम भेजकर कराएं बच्चों का टीकाकरण :

प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने पढ़ाई छोड़ चुके 15 से 18 वर्ष तक के सभी ब'चों को भी टीके लगाने की विशेष व्यवस्था करने पर बल दिया। साथ ही निर्देश दिए कि पिछड़ी बस्तियों में ब'चों का सर्वे कराएं और घर-घर टीम भेजकर भी टीकाकरण का काम कराएँ। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी ब'चों का टीकाकरण किया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT