सिंधियामय हुआ शहर, स्वागत में बैनर पोस्टर से सजा शहर
सिंधियामय हुआ शहर, स्वागत में बैनर पोस्टर से सजा शहर Shahid
मध्य प्रदेश

Gwalior : सिंधियामय हुआ शहर, स्वागत में बैनर पोस्टर से सजा शहर

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। केंद्रीय नागरिक उड्यन मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर आ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के आगमन को लेकर उनके समर्थकों में उत्साह चरम पर है। 22 सितंबर को वह मुरैना बॉर्डर से ग्वालियर में रोड शो के साथ प्रवेश करेंगे। हाइवे से लेकर शहर तक 200 से अधिक स्थान पर उनका स्वागत होगा।

इस रोड शो को सिंधिया का शक्ति प्रदर्शन ही माना जा रहा है। इसके लिए सिंधिया समर्थक ज्यादातर मंत्री शहर में आ चुके हैं। पूरा शहर सिंधिया के होर्डिंग, बैनर-पोस्टर और कट आउट से पट गया। सिंधिया का काफिला जहां-जहां से गुजरेगा वहां-वहां उनके समर्थकों स्वागत द्वार बनाए गए हैं। सबसे ज्यादा पोस्टर-बैनर और कट आउट नदी गेट पर लगे हैं।

स्वागत की तैयारियों को लेकर बैठकें

सिंधिया के स्वागत की तैयारियों को लेकर अलग-अलग दौर की बैठकें कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सिंधिया निरावली तिराहे से शहर में प्रवेश करेंगे। स्वागत के लिए 200 स्पॉट तय हो चुके हैं। कार्यकर्ता पुष्पवर्षा कर सिंधिया का स्वागत करेंगे।

यहां से निकलेगा रोड शो...

सिंधिया निरावली चौराहे से शहर की सीमा में प्रवेश करेंगे। उसके बाद पुरानी छावनी, मोतीझील, बहोड़ापुर चौराहा, जेल मार्ग, रामदास घाटी, शिंदे की छावनी, फूलबाग गुरुद्वारा, मोती तबेला, नदी द्वार, जयेन्द्रगंज, इंदरगंज चौराहा, पुराना हाईकोर्ट, ऊंट पुल, पाटनकर बाजार, दौलतगंज, महाराज बाड़ा होते हुए गोरखी मंसूर शाह की दरगाह पर पहुंचेंगे। उसके बाद गोरखी, सराफा बाजार, गश्त का ताजिया, राम मंदिर, फालका बाजार, छप्परवाला पुल, नदी द्वार होते हुए जयविलास पैलेसे पहुंचेंगे।

प्रभारी मंत्री व उर्जा मंत्री ने संभाली कमान...

सिंधिया के स्वागत की कमान प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने अपने हाथों में ले रखी है। उन्होंने सिंधिया के काफिले के लिए रथ भी अपने गृहनगर इंदौर से मंगवाया है। इसके साथ ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, रमेश अग्रवाल, अशोक शर्मा सिंधिया के स्वागत की तैयारियों में जुटे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT