13 अधिकारियों को कलेक्टर ने किया निलंबित
13 अधिकारियों को कलेक्टर ने किया निलंबित सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Gwalior : 13 अधिकारियों को कलेक्टर ने किया निलंबित

Manish Sharma

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। चुनाव कोई भी हो वह आवश्यक सेवाओ में आता है और ऐसे में कर्मचारियों व अधिकारियों की छुट्टी भी कैसिंल कर दी जाती है। जिन अधिकारियो की चुनावी समय में ड्यूटी लगाई जाती है वह अगर गैर हाजिर रहता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इसी के तहत शुक्रवार को कलेक्टर ने 13 अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया।

चुनावी समय में ड्यूटी से बचने के लिए अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक बीमारी का बहाना बनाने का काम करते नज़र आ रहे है। इसके लिए वह बीमारी का मेडीकल किसी भी डॉक्टर से बनाकर देने से छुट्टी मिल जाती थी, लेकिन इस बहाने को कलेक्टर ने पकड़ लिया है, जिसके कारण अब साफ हिदायत दी है कि जो मेडीकल लगाकर छुट्टी मांगता है उसका मेडीकल बोर्ड से परीक्षण कराया जाए और अगर मेडीकल बोर्ड ने संबंधित को कोई बीमारी नहीं बताई तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। चुनाव के समय किसी तरह से ड्यूटी से छुटकारा मिल जाए, इसको लेकर कई तरह के बहाने के साथ ही राजनीतिक सिफारिश का भी उपयोग किया जाता रहा है और अब इस तरह की सिफारिश कराने वालो के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी है। नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव को लेकर मतदान दलो को प्रशिक्षण चल रहा है जिसमें जिनकी ड्यूटी लगाई गई है व प्रशिक्षण के लिए जिनको बुलाया गया है, उनको उपस्थित रहना आवश्यक है, लेकिन देखने में आ रहा है कि कई अधिकारी ही ऐसे प्रशिक्षण से गैर हाजिर हो रहे है। इसको लेकर शुक्रवार को कलेक्टर ने सख्त कार्यवाही करते हुए 13 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

यह रहे गैर हाजिर, इनको किया निलंबित :

पंचायत चुनाव को लेकर मतदान दलो का प्रथम प्रशिक्षण शुक्रवार को किया गया। इस प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए सभी को सूचित किया गया था, लेकिन इसके बाद भी सहायक प्रोफेसर जयंत चौधरी एमआईटीएस, प्राध्यापक राघवेन्द्र कुमार केआरजी कॉलेज, सहायक प्राध्यापक संतोश कुमार केआरजी कॉलेज, प्राध्यापक संजय गुप्ता एमएलबी कॉलेज, सहा. प्राध्यापक अनिल कुमार झा विजयराजे शा. कन्या कॉलेज, अध्यापक बैजनाथ मौर्य शा. उत्कृष्ट मा. वि. घाटीगांव, माध्यमिक शिक्षक प्रमोद शाक्य शा. हाई स्कूल मोहना, अध्यापक महेश बाथम शा.मा.वि. बासोडी, सहायक शिक्षक भरत कुमार शर्मा शा.मा.वि. धवा घाटीगांव, माध्यमिक शिक्षक गौतम पांडे शा.मा.वि. सिमरिया टांका, माध्यमिक शिक्षक प्रदीप पुंडीर शा.मा.वि. दुबही, अध्यापक नरेन्द्र धाकड़ जनपद शिक्षा केन्द्र भितरवार एंव सहायक अध्पापक राजेश यादव शा.मा.वि. बेहट प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहे, जिस पर कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए उनको निलंबित कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT