क्राईसेस मैनेजमेंट की बैठक को संबोधित करते प्रभारी मंत्री
क्राईसेस मैनेजमेंट की बैठक को संबोधित करते प्रभारी मंत्री Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : टीकाकरण का लक्ष्य करें पूरा, सात दिन में सही करें सड़कें

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान 17 सितम्बर को सम्पूर्ण देश में चलाया जाएगा। ग्वालियर जिले में अभियान के तहत एक लाख 11 हजार टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित कर टीकाकरण किया जाए। जिले में लगाए जा रहे 8 ऑक्सीजन प्लांटों का कार्य भी समय सीमा में पूर्ण करें। साथ ही जर्जर सड़कों को आगामी सात दिन में ठीक किया जाए। यह निर्देश ग्वालियर जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी राम सिलावट ने दिए। वह रविवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित क्राईसेस मैनेजमेंट की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिहं तोमर, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को पूरी तरह से समाप्त करने का एक मात्र रास्ता शत-प्रतिशत टीकाकरण है। हमें शत-प्रतिशत लोगों को कोविड के दोनों टीके लगवाना अभी बाकी है। शत-प्रतिशत टीकाकरण के कार्य में समाज के सभी वर्गों का सहयोग अपेक्षित है। टीकाकरण के कार्य में आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण को पूरा किया जाए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश को ऑक्सीजन सप्लाई के मामले में आत्मनिर्भर बनाना है। ग्वालियर जिले में कुल 8 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। सभी प्लांटों का कार्य निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण किया जाए। प्लांटों की स्थापना के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, जिला ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा, जिला पंचायत प्रशासकीय समिति के उपाध्यक्ष शांतिशरण गौतम, पूर्व विधायक मदन कुशवाह, रामबरन सिंह गुर्जर, मोहन सिंह राठौर सहित पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, सीईओ जिला पंचायत किशोर कान्याल, नगर निगम के प्रभारी आयुक्त आशीष तिवारी, एडीएम रिंकेश वैश्य सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

स्वास्थ्य विभाग के लिए होगी अलग से बैठक :

प्रभारी मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की सम्पूर्ण गतिविधियों की समीक्षा बैठक आगामी दिनों में आयोजित की जाए। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग की सम्पूर्ण गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक से पूर्व ऑक्सीजन प्लांटों की स्थापना का कार्य भी पूरा कर लिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड अनुरूप व्यवहार भी जिले में नागरिक करें और मास्क पहनकर रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिये भी निरंतर अभियान चलता रहना चाहिए। निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप सेम्पलिंग का कार्य भी किया जाए।

सात दिन में सही करें सभी जर्जर सड़कें :

प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने नगर निगम के आयुक्त श्री आशीष तिवारी से कहा है कि बरसात के कारण जो सड़कें खराब हुई हैं उसके संधारण का कार्य प्राथमिकता तय कर किया जाए। जो सड़क सबसे ज्यादा खराब है उसको सबसे पहले ठीक करने का कार्य निगम करे। प्रभारी निगम आयुक्त आशीष तिवारी ने बताया कि नगर निगम के माध्यम से पेच रिपेयरिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। निगम द्वारा 57 सड़कों में से 47 सड़कों पर पेच रिपेयरिंग का कार्य पूर्ण कर लिया है। इसके साथ ही गारंटी वाली 29 सड़कों में से 24 सड़कों पर निगम के ठेकेदारों द्वारा कार्य किया गया है। आगामी सात दिनों में शहर की सभी सड़कों पर पेच रिपेयरिंग का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT