Jayaarogya Hospital Gwalior
Jayaarogya Hospital Gwalior Social Media
मध्य प्रदेश

Gwalior News : कोविड पॉजिटिव महिला की जेएएच में मौत, 8 कोरोना संक्रमित मरीज मिले , एक्टिव केस की संख्या 45

Manish Sharma

ग्वालियर। आईटीएम हॉस्पिटल से रैफर होकर आई कोविड पॉजिटिव महिला की जयारोग्य अस्पताल में मौत हो गई। महिला को किडनी, लिवर खराब और कई दिनों से बुखार आने की शिकायत थी। इसके चलते वह आईटीएम हॉस्पिटल में भर्ती हुई थी। शुक्रवार की देर रात्रि तबियत बिगड़ने पर आईटीएम से उसे जेएएच के लिए रैफर कर दिया था। यहां उसने शनविार की सुबह दम तोड़ दिया। वहीं शनिवार को 8 कोरोना संक्रमित मरीज नए मिले हैं। 

मुरार के पास स्थित धनोली गांव निवासी खुशबू शर्मा उम्र 22 वर्ष को कई दिनों से बुखार आ रहा था। इस पर उनके परिजनों ने उन्हें सिथौली स्थित आईटीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया। खुशबू में कोविड जैसे लक्षण दिखाई देने पर जब कोविड की जांच कराई तो उसमें संक्रमित होने की पुष्टि हुई। खुशबू को कोविड होने की पुष्टि होते ही आईटीएम हॉस्पिटल प्रबंधन ने उसे शुक्रवार को रात 11:30 बजे जयारोग्य अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। यहां पुराने टीवी वार्ड में महिला को भर्ती कर उपचार किया गया। उपचार के दौरान शनिवार की सुबह 9 बजे खुशबू ने दम तोड़ दिया। 

जयारोग्य अस्पताल के मेडिसिन विभाग के चिकित्सक डॉ.विजय गर्ग ने बताया कि महिला वेंटीलेटर पर रैफर होकर आई थी। यहां आकर जब हमने देखा तो पता चहा कि उसकी किड़नी और लीवर काम नहीं कर रहे। शनिवार की सुबह उसने दम तोड़ दिया। उसकी केस हिस्ट्री से पता चला है कि उसे काफी दिनों से बुखार आ रहा था। 

8 मरीजों को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जीआर मेडिकल कॉलेज की जांच रिपोर्ट में 4 और निजी पैथलॉजी की रिपोर्ट में 4 यानि जिले में कुल 8 मरीजों को शनिवार को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। वहीं 8 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में जिले में एक्टिव केस मरीजों की संख्या 45 है। 

किस दिन मिले कितने संक्रमित

दिनांक -- संक्रमित मिले -- स्वस्थहुए 

  • 22 अप्रैल - 8 - 8

  • 21 अप्रैल  - 13 - 1

  • 20 अप्रैल - 8 - 0

  • 19 अप्रैल - 6 - 0

  • 18 अप्रैल - 8 - 14

जिले में वैक्सीनेशन की स्थिति-

  • प्रथम डोज - 17,88,292

  • द्वितीय डोज - 16,83,752

  • प्रिकॉशन डोज - 3,02,873

  • टोटल वैक्सीनेशन - 37,74,917

  • शनिवार को वैक्सीनेशन -1

इनका कहना है

हां, आईटीएम हॉस्पिटल से एक कोविड पॉजिटिव महिला हमारे यहां रैफर होकर शुक्रवार रात 11.30 बजे वह वेंटीलेटर पर आई थी। उसे काफी दिनों से बुखार आ रहा था। साथ ही किडनी और लिवर संबंधी भी परेशानी थी, शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। 

डॉ.विजय गर्ग, मेडिसिन विभाग जेएएच 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT