सीटी स्कैन का उद्घाटन करते मुन्नालाल गोयल
सीटी स्कैन का उद्घाटन करते मुन्नालाल गोयल Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : जिला अस्पताल में शुरू हुई सीटी स्कैन जांच की सुविधा

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। जिला अस्पताल में सोमवार से सीटी स्कैन जांच की सुविधा शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश बीज एवं फार्म विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल ने मशीन का बटन दबाकर शुभारंभ किया। जिला अस्पताल मुरार के सिविल सर्जन डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि सीटी स्कैन जांच की सुविधा अभी सिर्फ भर्ती मरीजों के लिए ही रहेगी। ओपीडी में आने वाले मरीजों को यह सुविधा नहीं मिलेगी।

जिला अस्पताल में सीटी मशीन की सुविधा का इंतजार एक साल से चल रहा था। कोरोना की दूसरी लहर से पहले सीटी स्कैन मशीन को लगाने के लिए कवायद की गई थी। इसके लिए शासन स्तर से बजट भी स्वीकृत हुआ था, लेकिन अस्पताल की स्थानीय राजनीति के कारण मशीन लगाने के लिए स्थान तय नहीं हो सका था और बजट लैप्स हो गया था। कोरोना की तीसरी लहर में फिर सीटी स्कैन मशीन की मांग उठी और शासन स्तर से फिर से बजट स्वीकृत हुआ, लेकिन तीसरी लहर के दौरान भी मशीन नहीं लग सकी। सोमवार को एक साल का इंतजार समाप्त हुआ और सीटी स्कैन मशीन से जांच शुरू हो गई है। बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल ने मशीन का बटन दबाकर शुभारंभ करते हुए कहा कि अब मुरार जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को सीटी स्कैन की जांच कराने के लिए जेएएच या निजी सेंटरों पर नहीं जाना पड़ेगा। उनके एक ही छत के नीचे सारी सुविधायें मिले, यह हमारा प्रयास है। जिला अस्पताल मुरार के सिविल सर्जन डॉ.राजेश शर्मा ने बताया कि भर्ती मरीज 725 रूपए देकर अपनी सीटी की जांच करा सकते हैं। आयुष्मान एवं बीपीएल कार्ड धारियों को यह सुविधा नि:शुल्क रहेगी।

शुभारंभ अवसर पर यह थे मौजूद :

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र परमार चच्चू, पूर्व पार्षद विद्या देवी कौरव, राजकुमार दुबे, पूर्व पार्षद उदय सिंह सिकरवार, राधे परिहार, भूपेंद्र सिंह बघेल, भरत तिवारी, योगेश अग्रवाल, रितिक सोलंकी, नितेश भदोरिया, आरएमओ डॉ.हरी सिंह कुशवाह, डॉ.आलोक पुरोहित, डॉ.अमित रघुवंशी, डॉ.सुनील शर्मा, डॉ.नागेंद्र, डॉ.अनिल सिंह, डॉ.कमलेश द्विवेदी, ज्योति शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

अब अस्पताल के उन्नयन की तैयारी :

जिला अस्पताल के उन्नयन के लिए शासन से 20 करोड़ रुपये का फंड मिल चुका है। पुलिस हाउसिंग बोर्ड भवन का निर्माण कराएगा। अब अस्पताल के पीछे बनी रसोई आदि को हटाया जाएगा। भवन निर्माण में जो पेड़ व बिजली के खंभे अवरोध बन रहे हैं, उन्हें दूसरे स्थान पर स्थानांतरित किए जाएंगे। इसकी प्रक्रिया भी अब तेज हो गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT