जेल में डिप्टी जेलर ने प्रहरी को निजी कार्यों के लिए किया तैनात
जेल में डिप्टी जेलर ने प्रहरी को निजी कार्यों के लिए किया तैनात Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : जेल में डिप्टी जेलर ने प्रहरी को निजी कार्यों के लिए किया तैनात!

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। सेन्ट्रल जेल में इन दिनों अधिकारियों की मनमानी चरम पर है। अधिकारी जेल में पदस्थ कर्मचारियों से जेल में ड्यूटी कम, अपने बंगले पर ज्यादा करा रहे है। जिसका एक उदाहरण सामने आया है, एक महिला डिप्टी जेलर ने महिला प्रहरी को अपने बंगले पर तैनात कर लिया है। जिसके चलते वह महिला प्रहरी जेल में तैनाती के बजाए डिप्टी जेलर की सेवा में लगी हुई है। जो कि नियमों के खिलाफ है। नतीजतन जेल की व्यवस्थाएं कहीं न कहीं बाधित हो रही हैं।

जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला डिप्टी जेलर रुचि शर्मा के बंगले पर बीते लम्बे समय से महिला प्रहरी प्रियल पाठक तैनात है। अब प्रियल पाठक जेल में कोई भी सरकारी काम करने के बजाए, डिप्टी जेलर रुचि शर्मा की सेवा में हाजिर रहती है। वह सुबह ऑफिस समय पर डिप्टी जेलर रुचि शर्मा को उनके बंगले से अपनी स्कूटी पर बैठा कर जेल ऑफिस ले जाती है। इसके बाद जब उनकी ड्यूटी पूरी हो जाती है तो अपनी ही स्कूटी पर उन्हें बैठाकर वापस उनके बंगले पर ले जाती है। जेल में जब तक महिला डिप्टी जेलर ड्यूटी करती है। तब तक महिला प्रहरी पाठक उनके पास ही रहती है।

ड्यूटी रजिस्टर की फोटो

बाजार भी लेकर जाती है डिप्टी जेलर को :

बताया गया है कि महिला डिप्टी जेलर रुचि शर्मा की सेवा में तैनात महिला प्रहरी प्रियल पाठक सिर्फ ऑफिस तक ही सीमित नहीं है, बल्कि शाम के समय वह डिप्टी जेलर शर्मा को अपनी स्कूटी पर बैठा कर उन्हें बाजार ले जाती है। इसके बाद वापस डिप्टी जेलर को उनके बंगले पर छोड़ती है।

स्वयं ही ड्यूटी लगाती है डिप्टी जेलर :

डिप्टी जेलर रुचि शर्मा को जेल के प्रहरियों की ड्यूटी लगाने व उनकी हाजिरी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। चूंकि हाजिरी की जिम्मेदारी उनकी स्वयं की है। इसलिए उन्होंने स्वयं ही हाजिरी रजिस्टर में प्रहरी पाठक की ड्यूटी के सामने केयर ऑफ डिप्टी जेलर रुचि शर्मा लिखवा दिया है। जिससे स्पष्ट होता है कि यह बात सभी अधिकारियों के संज्ञान में है। इसके बाद भी महिला डिप्टी जेलर की ड्यूटी बंगले पर लगी हुई है।

आखिर क्यों नहीं दे रहे जेल अधीक्षक ध्यान?

चूंकि हाजिरी रजिस्टर में ही महिला प्रहरी की ड्यूटी कहां लगी है यह स्पष्ट लिखा है। उस रजिस्टर में नियमित रूप से हाजिरी भरी जाती है। जिसे संभवत: नियमित रूप से जेल अधीक्षक के संज्ञान में भी लाया जाता है। इसके बाद भी महिला डिप्टी जेलर के बंगले पर उनकी सेवा में प्रहरी को तैनात किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT