अध्यक्ष पद को लेकर जूडा में फिर दो फाड़
अध्यक्ष पद को लेकर जूडा में फिर दो फाड़ Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : अध्यक्ष पद को लेकर जूडा में फिर दो फाड़, पुराने ने नए के खिलाफ खोला मोर्चा

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन एक बार फिर अध्यक्ष पद को लेकर विवादों में आ गया है। पुराने अध्यक्ष पद को छोड़ने तैयार नहीं हैं। वहीं नए अध्यक्ष ने कार्यभार संभाल लिया है। डॉ. देवेन्द्र शर्मा का कार्यकाल 15 सितम्बर को खत्म हो गया है। बुधवार से यह पदभार डॉ. श्रीकांत शर्मा को संभालना था, लेकिन पुराने अध्यक्ष नए अध्यक्ष को पदभार सौंपना नहीं चाहते। उनका तर्क है कि मेरे कार्यकाल में डॉ. श्रीकांत ने मेरा विरोध किया था। इसलिए अब मैं उनका विरोध कर रहा हूं।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय में 9 अप्रैल को पीजी छात्रों की सहमति से जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के चुनाव आयोजित कराए गए थे। इसमें सर्व समिति से निर्णय लिया गया था कि डॉ. देवेन्द्र शर्मा का कार्यकाल 10 अप्रैल से 15 सितम्बर 2021 तक अध्यक्ष पद पर रहेगा। उसके बाद 15 सितम्बर से 15 फरवरी 2022 तक डॉ.श्रीकांत शर्मा अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे। बुधवार को डॉ.श्रीकांत शर्मा ने अध्यक्ष का कार्यभार संभाला तो डॉ.देवेन्द्र शर्मा इसके विरोध में आ गए हैं। डॉक्टर देवेन्द्र शर्मा का कहना है कि मेरे अध्यक्ष पद पर रहते हुए डॉ.श्रीकांत शर्मा ने मेरा खुलकर विरोध किया था। इसलिए अब मैं उनका विरोध कर रहा हूं। वैसे निर्णय के अनुरूप उन्हें मेरे कार्यकाल में मेरा साथ देना चाहिए था। लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया।

वहीं जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के नए अध्यक्ष डॉ.श्रीकांत शर्मा का कहना है कि मैंने कभी किसी का कोई विरोध नहीं किया। जिस प्रकार से सर्वसमिति ने फैसला लिया था। उसे मैंने स्वीकार किया । अब मेरे अध्यक्ष बनने का समय आया तो यह विरोध कर रहे हैं। यह गलत बात है। मैंने अपने कार्यभार संभालने की जानकारी गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के डीन डॉ.समीर गुप्ता और जयारोग्य अस्पातल अधीक्षक डॉ.आरकेएस धाकड़ को दे दी है।

मनाया जश्न :

आज फिर जूड़ा को एक नया अध्यक्ष मिल गया है। इस खुशी में गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के यूजी-पीजी के छात्रों ने जश्न मनाकर नए अध्यक्ष का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही कॉलेज में मिठाई का वितरण किया।

इनका कहना :

पूर्व में हुए निर्णय के अनुसार बुधवार को मैंने कार्यभार संभाल लिया है। जूनियर डॉक्टरों ने मुझे अध्यक्ष पद के लिए चुना। इसके लिए मैं उनका आभारी रहूंगा। जूनियर डॉक्टरों के हित में कार्य करने के लिए मैं अपने वरिष्ठ चिकित्सकों का मार्गदर्शन लेता रहूंगा।
डॉ. श्रीकांत शर्मा, अध्यक्ष, जीआरएमसी
जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक हुई है। उसमें यह फैसला लिया गया है वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए तथा समस्त जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स के हितों को ध्यान रखते हुए मुझे ही अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहिए तथा अपने अनुसार नई कार्यकारिणी गठित करना चाहिए। कुछ छात्रों द्वारा द्वेषपूर्वक अराजकता का माहौल कॉलेज कैंपस में फैलाया जा रहा है । तथा अध्यक्ष पद के लिए भी भ्रंतिया फैलाई जा रही है वह निरर्थक है।
डॉ. देवेन्द्र शर्मा, पूर्व अध्यक्ष, जीआरएमसी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT